दिल्ली के LG वीके सक्सेना और CM केजरीवाल में फिर ठनी, गांधी जयंती के कार्यक्रम को लेकर विवाद – Aaj Tak

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच जारी तकरार थमने का नाम नहीं ले रही है. अब दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने सीएम अऱविंद केजरीवाल को चिट्टी लिखी है. इसमें उन्होंने लिखा है कि गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री या फिर दिल्ली सरकार का कोई भी मंत्री राजघाट नहीं पहुंचा. न ही लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर सीएम केजरीवाल या कोई मंत्री नहीं आया. इस पर एलजी वीके सक्सेना ने ऐतराज जताया है.

LG वीके सक्सेना ने कहा कि जहां प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आए हों, वहां ऐसा नहीं होना चाहिए था. उपराज्यपाल ने चिट्ठी में लिखा कि प्रथम दृष्टया यह मामला जानबूझकर प्रोटोकॉल तोड़ने का मामला मालूम पड़ता है. चिट्ठी में यह भी लिखा है कि इस तरीके के कार्यक्रमों का आयोजन दिल्ली सरकार की तरफ से किया जाता है और जो निमंत्रण पत्र जाता है, वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम से जाता है.

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले में कहा कि 2 अक्टूबर को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का राजघाट पर गैर मौजूद रहना अत्यंत गंभीर मामला है. उन्होंने कहा कि राजघाट, विजय घाट पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, PM मोदी सहित सभी गणमान्य लोग आते हैं.

कपिल मिश्रा ने कहा कि कार्यक्रम का निमंत्रण दिल्ली के CM की तरफ़ से होता है. ये महात्मा गांधी जी, लाल बहादुर शास्त्री जी का और देश की परंपराओं का अपमान है. 

ये भी देखें

Related posts