राजस्थान में सियासी बवाल के बीच फ्रंटफुट पर खेल रहे अशोक गहलोत, विधायकों की बगावत – ABP न्यूज़

राजस्थान में मचे घमासान के बाद अब इंतजार सोनिया गांधी के फैसले का है. फैसला इस पर लिया जाना है कि अशोक गहलोत सीएम की कुर्सी पर बने रहेंगे या फिर नहीं. इसी बीच गहलोत ने राजस्थान में हुई बगावत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आलाकमान तक मैसेज पहुंचाने की कोशिश की है कि राजस्थान में विधायक डरे हुए हैं. यानी गहलोत एक बार फिर अपना कद और ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा गहलोत ने खड़गे की भी तारीफ की है. 

मेरी बात मानने को तैयार नहीं थे विधायक- गहलोत
राजस्थान के राजनीतिक संकट पर जब गहलोत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो अपना काम कर रहे हैं और आलाकमान को आगे फैसला करना है. गहलोत ने कहा- “मैंने सोनिया गांधी से कहा कि 50 साल में पहली बार मैंने देखा कि हम एक लाइन का प्रस्ताव पारित नहीं करवा पाए. जबकि वह हमारी ड्यूटी थी, लेकिन यहां पर यह स्थिति क्यों बनी, इस पर रिसर्च की जरूरत है. यह नौबत क्यों आई कि यहां के विधायक मेरी बात मानने को ही तैयार नहीं थे. स्पीकर के पास इस्तीफा देकर आ गए! शायद उन्हें डर था कि अब अगला दिल्ली जा रहा है हमें किस के भरोसे छोड़ कर जा रहा है?”

पायलट की बगावत का भी किया जिक्र
गहलोत ने कहा कि, “मैंने पहली बार माफी मांगी. मोदी सरकार हमेशा कोशिश करेगे कि कैसे सरकार गिरा देंगे, हमारे विधायक को अमित शाह ने मिठाई खिलाई थी. 102 लोगों को कैसे भूल सकता है. 10 करोड़ का रेट था, बाद में 10, 20, 50 करोड़ की बात होने लगी. मैं रहूं या नहीं रहूं, यह अलग बात है, मैं विधायकों का अभिभावक हूं. आज दो-चार विधायक मेरे खिलाफ कमेंट भी कर देते हैं तो मैं बुरा नहीं मानता हूं.”

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट की बगावत का भी जिक्र कर दिया. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए हम पर बड़ा संकट आया. लेकिन हमने उसे विफल कर दिया, बीजेपी आगे भी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश करेगी लेकिन प्रदेश वासियों का सहयोग उनके साथ है तभी वह बार-बार कहते हैं कि वे उनसे दूर कैसे हो सकते हैं. 

खड़गे की जमकर तारीफ
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए खड़गे को बेहद ही अनुभवी बताते हुए कहा कि शशि थरूर से उनकी तुलना हो ही नहीं सकती. गहलोत ने कहा कि शशि थरूर भी अच्छे हैं, लेकिन एलीट क्लास के हैं. संगठन का अनुभव खड़गे जी के साथ है जिसकी थरूर के साथ तुलना नहीं हो सकती. जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि पीसीसी के डेलीगेट्स भी खड़गे जी से अपने आप को कनेक्ट करेंगे. क्योंकि भी संगठन को समझते हैं. 

ये भी पढ़ें – 

Rajasthan Crisis: ‘5 साल पूरे करेगी सरकार, बजट होगा खास’, सीएम की कुर्सी के घमासान के बीच कॉन्फिडेंट दिखे अशोक गहलोत

Tharoor Vs Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में समर्थन को लेकर केरल के कांग्रेस नेताओं में मतभेद, जानें किसने किसे किया सपोर्ट

Related posts