महिलाओं को क्या दे रहे संदेश? बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में दोषियों की रिहाई – ABP न्यूज़

Bilkis Bano Gang Rape Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुजरात के बिलकिस बानो (Bilkis Bano) मामले में बलात्कार एवं हत्या के 11 दोषियों की रिहाई को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर पूरा देश देख रहा है.

कांग्रेस नेता ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री को उस वक्त निशाने पर लिया, जब गत सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि भारत की तरक्की के लिए महिलाओं का सम्मान एक महत्वपूर्ण स्तंभ है. उन्होंने ‘नारी शक्ति’ का समर्थन करने की आवश्यकता पर जोर दिया था.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के दौरान रिहा कर दिया गया.” उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले लोग देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है.”

11 दोषियों को गोधरा उप-कारागार से रिहा कर दिया गया

बिलकिस बानो मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 दोषियों को सोमवार को गोधरा उप-कारागार से रिहा कर दिया गया था. गुजरात सरकार ने अपनी माफी नीति के तहत इन लोगों की रिहाई की मंजूरी दी थी. मुंबई में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने 11 दोषियों को बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार और उनके परिवार के सात सदस्यों की हत्या करने के जुर्म में 21 जनवरी 2008 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बाद में बंबई उच्च न्यायालय ने उनकी दोषसिद्धि को बरकरार रखा था.

ये भी पढ़ें:

Bihar News: बिहार में जिस RJD MLC पर अपहरण के मामले में कोर्ट से है वारंट, नीतीश ने उसे बनाया कानून मंत्री

Aurangabad Road Accident: औरंगाबाद में पिकअप वैन ने पति-पत्नी की कुचला, दोनों की मौत, बाइक से जा रहे थे स्कूल

Related posts