Bihar Politics: सुशील कुमार मोदी ने नाम गिनाए, कहा- मंत्रिमंडल में बाहुबलियों की भरमार, – ABP न्यूज़

पटना: पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने मंगलवार को कहा कि महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में बाहुबलियों की भरमार कर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में डरावने दिनों की वापसी सुनिश्चित कर दी. सुरेंद्र यादव, ललित यादव, रमाकांत यादव और कार्तिकेय कुमार जैसे विधायक मंत्री बनाए गए, जिनके नाम से इलाके में लोग कांपते हैं. इन लोगों पर आर्म्स एक्ट, यौन शोषण, हत्या के प्रयास और अपहरण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. नया मंत्रिमंडल पूरी तरह असंतुलित है.

मनोरंजन के लिए तेज को बनाया गया मंत्री

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जो उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विरासत के दावेदार हैं, वे शपथ ग्रहण के समय नदारद थे. एनडीए सरकार ने अतिपिछड़ा समाज की रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री बनाया था, जबकि महागठबंधन में किसी अतिपिछड़ा को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया. वित्त विभाग आरजेडी को मिलना चाहिए था. इन सारी विसंगतियों के बावजूद लालू प्रसाद को धन्यवाद कि उन्होंने जनता का मनोरंजन करने के लिए बड़े पुत्र को भी मंत्री बनवा दिया.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: कैबिनेट विस्तार के बाद उपेंद्र कुशवाहा का पहला बयान, नए मंत्रियों को दिया गुरु मंत्र

किस मजबूरी में आपराधिक छवि वाले बने मंत्री?

बिहार कैबिनेट के गठन के बाद सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो भी अपलोड किया. इसमें उन्होंने कहा कि ललित यादव वही हैं जिन्होंने ट्रक ड्राइवर के पांव के नाखुन उखाड़ लिए थे. आरोप में ललित को लालू यादव ने अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था. सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार से पूछा कि उन्होंने किस मजबूरी में आपराधिक छवि वालों को मंत्री बनाया है. सुशील मोदी ने कहा कि इस कैबिनेट के गठन का साकारात्मक संदेश पूरे देश में नहीं जाएगा. यह संतुलित मंत्रिपरिषद नहीं है.

यह भी पढ़ें- Bihar Cabinet Expansion: बिहार में किसके पास कौन सा विभाग? तेज प्रताप को मिला यह मंत्रालय, यहां देखें पूरी लिस्ट

Related posts