Breaking News Live Update: दिल्ली में मिला मंकीपॉक्स का पांचवां मामला, नाइजीरिया से लौटी 22 साल की युवती हुई स – ABP न्यूज़

Breaking News LIVE Updates 13 August 2022: भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75वें साल होने के मौके पर तिरंगे को घर-घर तक पहुंचाने और फहराने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने वाला ‘हर घर तिरंगा’ अभियान आज से शुरू होगा. केंद्र सरकार पहले ही राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से आग्रह कर चुकी है कि वे राष्ट्रीय नायकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोगों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रोत्साहित करें. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी से अपने घरों पर तिरंगा लगाने के अपील की थी. 

मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में अचानक एक शख्स ने जानलेवा हमला कर दिया. चाकू से हुए इस हमले में रुश्दी बुरी तरह घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल तक पहुंचाया गया. इस हमले के बाद लेखक को चाहने वाले लाखों लोग उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं. इसी बीच न्यूयॉर्क से सलमान रुश्दी की हालत को लेकर अपडेट सामने आया है. जिसमें बताया गया है कि रुश्दी की कई घंटे तक सर्जरी चलती रही, जिसके बाद वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं. 

पंजाब में दशकों पुराने एक से ज्यादा पेंशन मिलने वाले कानून का अंत हो गया और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने ‘एक विधायक, एक पेंशन’ कानून को मंजूरी दे दी है. पंजाब में मान सरकार की तरफ से पास किए बिल को राज्यपाल से मंजूरी मिलने के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

यानी अब से विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए ही पेंशन मिलेगी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, ‘मुझे पंजाबियों को यह बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि माननीय राज्यपाल जी ने “एक विधायक-एक पेंशन” वाले बिल को मंज़ूरी दे दी है…सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इससे जनता का बहुत टैक्स बचेगा.’

Related posts