Horoscope Today 6 July 2022: मेष,मिथुन, तुला और मीन राशि वाले सावधान रहें, जानें आज का राशिफल – ABP न्यूज़

Horoscope Today 6 July 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 6 जुलाई 2022 बुधवार को को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है और वरियान योग बना हुआ है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज के दिन आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज से तेजी के साथ कार्यों में लगना होगा, ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव को आपको सपोर्ट कर रहा है. कार्य योजनाओं में पूरी तरह लगना होगा. फाइनेंस संबंधित कंपनियों में नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, उनके ऊपर टारगेट बढ़ाने का दबाव आ सकता है. व्यापार में मान बढ़ोतरी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. युवाओं में ऊर्जा और आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी, तो वहीं विद्यार्थियों को परिश्रम के साथ-साथ पढ़ाई में समय भी बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर संक्रमण संबंधी दिक्कतें परेशान करेंगे. घर में वातावरण अच्छा रहेगा, और मित्रों का आगमन घर में हो सकता है.

वृष- आज के दिन आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. ऑफिस में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. अगर आप कोई सभा संबोधित करने जा रहे हैं, तो सबसे पहले खुद में कॉन्फिडेंस को बढ़ाना होगा. अपनी क्षमताओं के बल पर कई काम कर पाने में सफल रहेंगे, जो भविष्य में आपके लिए तरक्की का आधार बनेगा. कारोबार के संबंध में भी लंबे समय से हटकर काम दोबारा शुरू होगा. सेहत को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो देर तक सोते हैं. यदि मां की तबीयत पहले से खराब थी तो अब आराम मिलेगा. घर में सब के साथ मिलजुल कर रहने की सलाह है.

मिथुन- आज के दिन मदद करने में कतई पीछे न रहें, साथ ही धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें.  कमाई कुछ हिस्सा दान में दे सकते हैं. नयी नौकरी में ईमानदारी को बनाए रखना होगा, वहीं दूसरी ओर प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को अभी थोड़ा ठहरने की जरूरत है. व्यापारियों को निवेश करते समय हानि-लाभ को लेकर सावधानी से कदम उठाने की जरूरत है. युवाओं को नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए. हेल्थ को लेकर भोजन हल्का और सुपाच्य ही करें, बाहर भोजन का मूड हो तो आज इससे बचें. जीवनसाथी के साथ तालमेल रखते हुए चलने की जरूरत है.

कर्क- आज के दिन कर्क राशि वालों को क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. जैसा की उनका मूल स्वभाव है प्रबंधन कला में निपूर्णता इसी को ध्यान में रखते हुए सब कुछ मैनेज करना पड़ेगा. बॉस अन्य कामों की भी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. सरकारी कार्य यदि पेंडिंग है तो इसे आज ही पूरा करने का प्रयास करें. होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. दांपत्य जीवन में तनाव से गुजरना पड़ सकता है.

सिंह- आज के दिन उद्देश्यों को पूरा करने में अपनों का भी सहयोग प्राप्त होगा. ऐसे कोर्स की योजना बनानी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले. नौकरीपेशा से जुड़े लोग हताश न हो कोई न कोई मार्ग अवश्य मिल जायेगा. व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश आपके लिए प्रसन्नता का कारण बनेगा. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. युवा वर्ग ध्यान रखें, जिस विषय का आपसे संबंध न हो उसमें हस्तक्षेप न करें. हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना होगा, तो वहीं कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. अपनों के साथ समय व्यतीत करें.

कन्या- आज के दिन प्रसन्नता ही आपको ऊर्जा देगी, ऐसे में हंसिए और दूसरों की भी हंसाइए. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को प्रबंधन तराशने की जरूरत है, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को उलझाए नहीं. हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा. कन्या राशि की कामकाजी महिलाओं को घर में भी मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. युवा वर्ग की वाणी में कटुता आने की आशंका है, ऐसे में शांत रहें. कब्ज की समस्या लगातार परेशान कर रही हो तो लापरवाही न करते हुए एक बार डॉक्टर से सलाह अवश्य लें. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है, मनमुटाव की स्थिति न पैदा होने दें.

तुला- आज के दिन तुला राशि के लोगों को काम पूरा करने में कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ समाधान खोजेगें तो कोई न कोई रास्ता अवश्य निकलेगा.  सकारात्मक बदलाव नजर आएगा. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें, साथ ही टारगेट पूरा करने के लिए सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. पार्टनरशिप में दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, लापरवाही के चलते नुकसान हो सकता है. युवाओं के लिए आलस्य काम में बाधक बनता नजर आ रहा है. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सिरदर्द की दिक्कत हो सकती है, अलर्ट रहें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. पड़ोसियों के साथ संबंध बेहतर बनाकर रखें.

वृश्चिक- आज के दिन बेहतर प्रदर्शन आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से अलर्ट रहें, उनका विरोध आपके बनते कामकाज में अड़ंगा लगाने वाला है. प्रॉपर्टी के व्यापारियों को बड़ी डील हाथ लग सकती है, तो वहीं खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों के साथ संबंध और बेहतर बनाने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सफलताएं दिलाने वाला होगा. हेल्थ में आज आपको पुराने रोगों के प्रति सतर्क रहने की सलाह है. परिवार में सदस्यों के साथ मन पसंदीदा भोजन करने का अवसर मिलेगा. दूर रहने वाले प्रियजनों से फोन पर ही सही संपर्क बनाए रखने की जरूरत है.

धनु- आज के दिन मेहनत अधिक करनी पड़ेगी, इसमें कोई दोराय नहीं है, लेकिन प्रदर्शन को देखते हुए लोग आपकी तारीफ करने से भी पीछे नहीं हटेंगे. टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग वरिष्ठ लोगों से विचार-विमर्श करके ही कोई बड़ा फैसला लें. युवा लंबे समय तक एक ही फील्ड पर फोकस कर रहे हैं तो करियर के अब नए आयाम खोजने की जरूरत है. विद्यार्थी भी महत्वपूर्ण विषयों का रिवीजन करते चलें. हृदय रोगियों को की अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. चाचा और ताऊ से कहासुनी हो सकती है. दूसरों पर निर्णय थोपने के बजाय आम राय बनाने की आदत डालें.

मकर- आज के दिन समर्पण दिखाने की जरूरत है. व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों के प्रिय बन सकते हैं. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे बॉस की निगाह आप पर बनी रहे. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान से बचने के लिए सतर्क रहना होगा, साथ ही अधीनस्थों पर भरोसा बढ़ाएं. युवाओं को भी करियर में नया मौका मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों को पढ़ाई में बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी ऐसे में दिनचर्या का सख्ती से पालन करने की जरूरत है. दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, प्रसन्नता महसूस करेंगे.

कुम्भ- आज के दिन इस राशि के लोग लाभ कमाने मे सबसे आगे रहने वाले हैं. ऐसे में कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. आपका दिन प्रसन्नता और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बीतने वाला है. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग आपको लाभ देगा. काम का भार जरूर रहेगा, लेकिन इसे पूरा करने में दिक्कतें नहीं आएगी. कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे युवा खुद में फोकस बनाए रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से स्थितियां आज आपके अनुकूल रहने वाली है. घर में पूजा पाठ का माहौल बनाए रखें, कोई अनुष्ठान भी पूरा हो सकता है.

मीन- आज के दिन मीन राशि वाले जहां एक ओर मानसिक तौर पर मजबूत दिखेंगे, तो वहीं दूसरी ओर उनका धैर्य सभी परेशानियों को दूर भगाएंगा. कोई जरूरी काम नहीं बनने पर क्रोध करने से बचना चाहिए. ऑफिस में मल्टीटास्क करने पड़ सकते हैं, इसके लिए खुद को तैयार रखना होगा. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों को बौद्धिक क्षमता में विकास के लिए कुछ देर योग करना लाभकारी रहेगा. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. हल्के-फुल्की बीमारियों को देखकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. भाई-बहनों के सहयोगी बनें, उनकी सुरक्षा के लिए भी सजग रहने की जरूरत है.

Totke For Money: धन की कमी और कर्ज की समस्या को दूर करने के लिए जानें ये अचूक उपाय

Zodiac Sign: इस राशि की लड़कियां पति के लिए होती हैं भाग्यशाली, ससुराल में हर कोई करता है इनकी बुद्धि की तारीफ

Related posts