US Shooting : शिकागो में परेड के दौरान फायरिंग के संदिग्ध को पुलिस ने हाई-पावर राइफल के साथ दबोचा – NDTV India

अभी तक इस हमले में छह लोगों की मौत होने की जानकारी है.

हाइलैंड पार्क:

अमेरिका (America) के शिकागो शहर में हाईलैंड पार्क के निकट स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हुई गोलीबारी की घटना में पुलिस ने सोमवार को एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध का नाम रॉबर्ट क्रिमो है जो कि 22 साल का है. संदिग्ध को इलिनॉइस के हाईलैंड पार्क शहर में एक बड़े पैमाने पर तलाशी के बाद हिरासत में लिया गया था. लेक काउंटी शेरिफ कार्यालय ने इसके बारे में जानकारी दी और कहा कि क्रिमो “हिरासत में था.” इससे पहले, पुलिस ने चेतावनी दी थी कि वह सशस्त्र था और “बहुत खतरनाक” है.

यह भी पढ़ें

वहीं आपातकालीन अधिकारियों ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए करीब दो दर्जन लोगों में कई बच्चे भी शामिल हैं. घायलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. वहीं अभी तक इस हमले में छह लोगों की मौत होने की जानकारी है. स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, बंदूकधारी ने दुकान की छत से परेड में शामिल लोगों पर गोलीबारी की.

इस हमले का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें फायरिंग के बाद लोग घबराहट में इधर-उधर भागते दिख रहे हैं. वीडियो में दिखा जा सकता है कि हाईलैंड पार्क की सड़कों पर गोलियों की बौछार के दौरान अचानक दहशत मचने से लोग भागने लगे.

कई लोग फुटपाथ पर बैठकर परेड देख रहे थे. अगले ही पल, वे दौड़ते हुए दिखे. वीडियो में पीछे “बंदूक की गोली” की आवाज और लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दे रही है. लेक काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि गोलीबारी “स्वतंत्रता दिवस परेड मार्ग के क्षेत्र में” हुई है. शिकागो के एक उपनगर में चौथी जुलाई की परेड के पास गोलीबारी के दौरान कई लोगों को गोली मार दी गई.

VIDEO: अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के बाद अन्य लोगों को भी मिल रही है धमकी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Related posts