Maharashtra Politics: CM शिंदे पर उद्धव ठाकरे का निशाना, कहा- कल रिक्शा चालक का रिक्शा रफ्तार – ABP न्यूज़

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार गिरने के बाद आज उन्होंने महिला पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस मीटिंग के दौरान उन्होंने देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कल राज्य के डिप्टी सीएम फडणवीस (Deputy CM Fadnavis) ने प्रेस में जिस तरह से सीएम शिंदे के सामने से माइक छीना इसी तरह कब क्या छीन लेंगे पता नहीं चलेगा.

दरअसल महाराष्ट्र की राजनीति में हाल ही में काफी उछल पुथल और शिवसेना के बागी विधायकों के भागम भाग के बाद आखिर में उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया और एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इस बीच देवेंद्र फडणवीस और शिंदे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एकनथ शिंदे मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस ने उनके सामने से माइक उठा लिया और खुद बोलने लग गए. 

इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे के कल विधानसभा में दिए भाषण पर भी तंज कसा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कल विधानसभा में रिक्शा चालक (एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री)  की रिक्शा तूफानी रफ्तार से चल रही थी. इसमें ब्रेक ही नहीं था वहां बैठे लोगों को लग रहा था कि कहीं रिक्शा का एक्सीडेंट ना हो जाए. 

शिवसेना नेता संजय राउत 

बता दें कि आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी बागी हुए शिंदे गुट पर जमकर वार किया है. उन्होंने कहा कि हमें यानी शिवसेना को पूरा विश्वास है. हम 100 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. लेकिन क्या आप तैयार है? क्या आपको विश्वास है? इस देश में आप जांच एजेंसी और पैसे से सरकार को हाई जेक नहीं कर सकते है. राउत ने कहा कि बागी हुए विधायकों को पैसा के अलावा और कुछ भी मिला है, जो अबतक रहस्य है. 

राउत ने कहा कि असली शिवसेना हम ही हैं. हमें उम्मीद है कि शिवसेना से बागी हुए विधायक जल्द वापस आ जाएंगे. वह हमारे लोग है, जब उनका भ्रम दूर हो जाएगा तो वो वापस आ जाएंगे. उन्होंने शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े द्वारा भेजे गए उद्धव ठाकरे गुट के विधायकों के अयोग्यता के नोटिस पर कहा कि शिंदे कैंप अगर नोटिस देना चाहता है तो उन्हें देने दीजिए. शिवसेना को पूरा भरोसा है. अगर मघ्याविधी चुनाव होगा तो हम 100 सीट जीतेंगे. 

ये भी पढ़ें:

Gujarat Weather Forecast: गुजरात में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, आठ जुलाई तक इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

Gujarat Politics: चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल हर हफ्ते करेंगे गुजरात का दौरा, इन मुद्दों पर जनता से करेंगे बात

Related posts