कर्नाटकः वास्तु शास्त्री चंद्रशेखर गुरुजी की होटल में चाकू गोदकर हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • होटल के रिसेप्शन पर हुई वारदात
  • सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

कर्नाटक के हुबली में एक होटल में मंगलवार सुबह ‘सरल वास्तु’ फेम चंद्रशेखर गुरुजी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि होटल के रिसेप्शन पर दो लोग उन्हें चाकू मार रहे हैं. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को आशंका है कि चंद्रशेखर गुरुजी शहर के प्रेसिडेंट होटल में कारोबार के सिलसिले में किसी से मिलने आए थे. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि किसी ने चंद्रशेखर गुरुजी को न कर होटल की लॉबी में आने को कहा था. लॉबी में आते ही दो लोगों ने उन पर हमला कर दिया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. मामला विजय नगर थाने में दर्ज कराया गया है. परिवार का बयान दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक बागलकोट के रहने वाले वास्तु विशेषज्ञ ने एक ठेकेदार के रूप में अपना करियर शुरू किया था. हालांकि बाद में उन्हें मुंबई में एक नौकरी मिल गई, जहां वे बस गए थे. बाद में उन्होंने वहां अपना वास्तु व्यवसाय शुरू किया था.

हत्या के आरोपी महंतेश और मंजुनाथ.

पुलिस ने ये भी बताया कि 3 दिन पहले उनके परिवार में एक बच्चे की हुबली में मौत हो गई थी, इस वजह से वह हुबली गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही हुबली पुलिस आयुक्त लाभू राम मौके पर पहुंचे. उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

क्या है सीसीटीवी फुटेज में?

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दोनों आरोपी होटल के वेटिंग एरिये में खड़े होकर चंद्रशेखर गुरुजी का इंतजार करते रहते हैं. चंद्रशेखर वहां आते हैं और वहां रखे सोफे पर बैठ जाते हैं. इसके बाद एक आरोपी नजदीक आकर उनके पांव छूता है. इतने में ही दूसरा आरोपी चाकू निकालकर उन पर वार करना शुरू कर देता है. इतने में दूसरा आरोपी भी अपनी जेब से चाकू निकालता है और दोनों मिलकर ताबड़तोड़ उन पर चाकू से वार करना शुरू कर देते हैं.

होटल में मौजूद कुछ लोग उन्हें बचाने के लिए आगे आने की कोशिश करते हैं लेकिन आरोपी उन्हें भी चाकू मारने की धमकी देते हैं. लोगों के पीछे हटते ही आरोपी दोबारा चंद्रशेखर गुरुजी पर चाकू से वार करना शुरू कर देते हैं. जब आरोपियों को लगने लगता है कि चंद्रशेखर गुरुजी की जान जा चुकी है तो वे वहां से फरार हो जाते हैं.

सीएम बोले- मैंने वीडियो देखा है

इस घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि यह एक जघन्य हत्या है. मैंने वीडियो देखा है. मैंने हुबली पुलिस कमिश्नर से बात की है. अभी जांच चल रही है, जल्द मकसद का पता चल जाएगा. मैं ऐसे कृत्यों की निंदा करता हूं.

Related posts