Maharashtra Floor Test Live: महाराष्ट्र का स्कोर- 164/99, फ्लोर टेस्ट में पास हुए शिंदे, कांग्रेस-NCP के 5 विधायक नहीं डाल पाए वोट – Aaj Tak

Maharashtra Floor Test Live Updates: महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे ने अग्निपरीक्षा पास कर ली है. उन्होंने विधानसभा में बहुमत परीक्षण पास कर लिया है. उनको 164 वोट मिले हैं. वहीं सरकार के विपक्ष में 99 वोट पड़े. फ्लोर टेस्ट के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में श्रीरामचंद्र की जय, भारत माता की जय के नारे भी लगे.

कई ऐसे विधायक थे जो वोट नहीं डाल पाये. कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने विधानसभा में होने के बावजूद वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया, इससे विपक्ष को नुकसान हुआ. उद्धव खेमे को वोटिंग के दौरान भी झटका लगा. उनके गुट के दो विधायकों (एक शिवसेना का, दूसरा छोटे दल का) ने शिंदे सरकार के पक्ष में वोट डाला.

11:47 AM (28 मिनट पहले)

महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग पूरी

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग पूरी हो चुकी है. एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत जीत लिया है. शिंदे सरकार के पक्ष में 164 वोट पड़े हैं. वहीं सरकार के खिलाफ 99 वोट पड़े.

11:42 AM (32 मिनट पहले)

कांग्रेस विधायक बोले- अबतक 56…

Posted by :- Vishnu Rawal

विधानसभा में वोट देते हुए कांग्रेस विधायक कैलास गोरंट्याल (Kailas Gorantyal) ने कहा ‘अब तक 56 (उनका वोट गिनकर).’ उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में पहले साम, दाम, दंड, भेद जरूरी था. लेकिन अब ईडी, सीबीआई और गवर्नर जरूरी है. इसपर शिंदे गुट ने एतराज जताया.

11:37 AM (37 मिनट पहले)

Ashok Chavan समेत चार विधायक नहीं डाल पाये वोट

Posted by :- Vishnu Rawal

विपक्ष के चार विधायक वोट नहीं डाल पाये. इसमें कांग्रेस के अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार और NCP के अन्ना बंसोडे, संग्राम जगताप शामिल हैं. ये चारों लेट हो गये थे. फिर इनको सदन के अंदर नहीं जाने दिया गया.

11:28 AM (46 मिनट पहले)

Eknath Shinde फ्लोर टेस्ट में पास

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण में एकनाथ शिंदे सरकार पास हो गई है. उनको अबतक 164 वोट मिल चुके हैं.

11:23 AM (52 मिनट पहले)

महाराष्ट्र विधानसभा में लगे ईडी-ईडी के नारे

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग के दौरान कुछ हंगामा भी हुआ. यहां जब विधायक प्रताप सरनायक ने शिंदे सरकार के सपोर्ट में वोट किया तब उद्धव गुट ने ED-ED के नारे लगाये. 

11:21 AM (53 मिनट पहले)

Santosh Bangar ने शिंदे को किया वोट

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया. संतोष ने आज ही उद्धव का दामन छोड़कर शिंदे गुट को ज्वाइन किया है. इसके अलावा Peasants and Workers Party of India के श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में वोट किया.

11:06 AM (एक घंटा पहले)

ध्वनिमत पर एतराज, अब होगी वोटिंग

Posted by :- Vishnu Rawal

विधानसभा में विपक्ष ने ध्वनिमत से बहुमत साबित करने की बात पर एतराज जताया है. इसके बाद अब वोटिंग से फ्लोर टेस्ट होगा. इसमें दोनों गुटों के विधायकों को अलग-अलग बैठाकर हेडकाउंट किया जाएगा.

11:01 AM (एक घंटा पहले)

महाराष्ट्र विधानसभा में कार्यवाही शुरू

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र विधानसभा में कार्यवाही शुरू हो गई है. आज शिंदे सरकार को बहुमत साबित करना है. अबतक आदित्य ठाकरे और उनके साथी विधायक विधानसभा में नहीं पहुंचे हैं.

10:59 AM (एक घंटा पहले)

Sanjay bagad: उद्धव गुट के विधायक संजय बागड़ शिंदे गुट में जाएंगे

Posted by :- Vishnu Rawal

उद्धव गुट के विधायक संजय बागड़ अब बागी हो गये हैं. वह अब शिंदे कैंप ज्वाइन करेंगे. यह उद्धव के लिए बड़े झटके जैसा है. संजय ने कल स्पीकर के चुनाव में बीजेपी के स्पीकर प्रत्याशी राहुल नार्वेकर के खिलाफ वोट डाला था.

10:50 AM (एक घंटा पहले)

उद्धव गुट को सुप्रीम कोर्ट से झटका

Posted by :- Vishnu Rawal

उद्धव ठाकरे ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से फिर झटका लगा है. नए चीफ व्हिप के चुनाव के खिलाफ उद्धव ठाकरे ग्रुप सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था. याचिका में स्पीकर के एक्शन पर रोक लगाने की मांग हुई थी. उद्धव गुट ने व्हिप चीफ और लीडर ऑफ पार्टी को पद से हटाने का मुद्दा उठाया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इसपर आज नहीं, 11 जुलाई को बाकी मामलों के साथ सुनेगा.

10:38 AM (एक घंटा पहले)

Ajit Pawar बने विपक्ष के नेता

Posted by :- Vishnu Rawal

फ्लोर टेस्ट से पहले NCP नेता अजित पवार को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया गया है.

10:33 AM (एक घंटा पहले)

Uddhav Thackeray के एक और विधायक ने छोड़ा साथ

Posted by :- Vishnu Rawal

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव गुट के एक और विधायक बागी हो गये हैं. सूत्रों के मुताबिक, वह शिंदे गुट के साथ जाएंगे. बता दें कि उद्धव गुट के विधायकों पर सदस्यता जाने की तलवार लटक रही है. विधायक ने उद्धव गुट छोड़ने का फैसला शायद इसी वजह से लिया हो.

10:29 AM (एक घंटा पहले)

बागी विधायकों पर संजय राउत का तंज

Posted by :- Vishnu Rawal

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी-शिंदे गुट अस्थाई है. वे लोग जनता के सामने नहीं जा सकेंगे. जब ये विधायक शिवसेना में थे तब शेर थे. इन (बागी) विधायकों को किस चीज का डर है? ये लोग जब मुंबई पहुंचे तो इनके साथ इतनी सुरक्षा थी जितनी कसाब की भी नहीं थी.

10:10 AM (2 घंटे पहले)

कल से ज्यादा वोट मिलेंगे- बीजेपी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

बीजेपी विधायक जयकुमार रावल ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे के पक्ष में कल से ज्यादा वोट पड़ेंगे. बता दें कि स्पीकर के चुनाव में बीजेपी के राहुल नार्वेकर को 164 वोट मिले थे. 

Related posts