Maharashtra Assembly: NCP नेता अजीत पवार होंगे महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष – ABP न्यूज़

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में आज एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde Government) ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है. वोटिंग के दौरान शिंदे-बीजेपी गुट के पक्ष में 164 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 99 वोट आए. वहीं सरकार के शक्ति प्रदर्शन में पास होने के बाद आज NCP नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader Of Oppsition) चुना गया. एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने अजीत पवार के नाम का प्रस्ताव रखा था जिसे जिसे विधानसभा ने मंजूरी दे दी. 

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार ने मौजूदा डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर विधानसभा में भाषण के दौरान जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के भाषण में पहले जैसा जोश नहीं दिखाई पड़ता. अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि फडणवीस महाराष्ट्र के एक ऐसा नेता है जिन्होंने ढाई साल में तीन पदों पर काम किया है. पहले वह सीएम बने फिर राज्य के विरोधी दल के नेता और अब डिप्टी सीएम के रूप में कामकाज कर रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में मचा सियासी ड्रामा नई सरकार के गठन के साथ ही शांत होता दिख रहा है. नई सरकार नेआज विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया. एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बनाए गए हैं.

विधानसभा में भाषण के दौरान भावुक हुए एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन आज एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया. इसके बाद एकनाथ शिंदे विधानसभा में  संबोधन के दौरान अपने परिवार को याद करते हुए भावुक हो गए. शिंदे ने कहा, “जब मैं ठाणे में शिवसेना पार्षद के रूप में काम कर रहा था, उस समय मैंने अपने दो बच्चों को खो दिया था. उस घटना से मैं पूरी तरह से टूट गया था, मुझे लगा अब सबकुछ खत्म हो गया है. लेकिन उस समय आनंद दीघे साहब ने मुझे राजनीति में बने रहने के लिए आश्वस्त किया.”

शिंदे ने कहा कि हम हमेशा से ही शिवसैनिक थे और हमेशा बालासाहेब और आनंद दीघे के शिवसैनिक रहेंगे. शिंदे ने कहा कि एमवीए सरकार में पहले मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाना था, लेकिन बाद में अजित पवार ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनाया जाना चाहिए. इस मुझे कोई परेशानी नहीं हुई और मैंने स्वयं उद्धव ठाकरे से कहा कि वो आगे बढ़े और मैं उनके साथ हूं. मेरी कभी भी सीएम की कुर्सी पर नजर नहीं थी. 

.इसे भी पढ़ेंः-

Indigo Flights: इंडिगो के सैकड़ों कर्मचारियों ने बीमारी का बहाना बताकर क्यों ली छुट्टी, जानिए वजह

Maharashtra: ‘मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार…’, बहुमत परीक्षण से पहले बोले शरद पवार

Related posts