Maharashtra: ‘मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार…’, बहुमत – ABP न्यूज़

Maharashtra: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाल लिया है वहीं बीजेपी भी सत्ता में लौट आई है. विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट का एकनाथ शिंदे सरकार सामना करेगी. ऐसे में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा करते हुए कहा कि शिंदे सरकार 5-6 महीने ही चल पाएगी. उन्होंने अपने विधायकों को गाइड करते हुए कहा कि, ‘ये सरकार पांच से छह महीने चलेगी इसलिए मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें.’

दरअसल, शरद पवार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की पूरी संभावना है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पांच से छह में गिर सकती है. बताया जा रहा है शरद पवार ने एनसीपी विधायकों और पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए ये सब कहा.

चुनाव के लिए तैयार रहें- शरद पवार

शरद पवार के संबोधन में शामिल एक नेता ने बताया कि, महाराष्ट्र में नवगठित सरकार अगले पांच से छह महीने में गिर सकती है जिसके लिए हम सभी विधायकों और नेताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है. 

मौजूदा स्थिति से बागी विधायक खुश नहीं- शरद पवार

नेता ने आगे बताया कि, पवार ने ये भी कहा कि शिंदे का समर्थन कर रहे कई बागी विधायक मौजूदा स्थिति से खुश नहीं है. विभागों का बंटवारा होने के बाद इन सभी का असंतोष सामने देखने को मिलेगा जिसका नतीजा सरकार गिरना साबित होगा.

पवार ने संबोधन में आगे कहा कि, ये पूरी संभावना है कि इस सब के बाद कई बागी विधायक अपनी मूल पार्टी में वापस आ जाए. उन्होंने कहा कि, पार्टी अध्यक्ष ने विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में ज्यादा वक्त गुजारने को कहा है.

यह भी पढ़ें.

Rahul Narwekar: बीजेपी के टिकट पर बने विधायक, ससुर हैं विधान परिषद के अध्यक्ष, जानिए कौन हैं महाराष्ट्र विधानसभा के नए स्पीकर

Aarey Metro Shed: मेट्रो कार शेड विवाद में उतरे अमित ठाकरे, शिंदे सरकार से पुनर्विचार करने का किया आग्रह

Related posts