Gyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी में जुमे की नमाज के लिए जुटी भारी भीड़, मस्जिद का गेट बंद किया गया, सुरक्षा व्यवस्था सख्त – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी
Published by: उत्पल कांत
Updated Fri, 20 May 2022 02:13 PM IST

सार

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने आज जुमे की नमाज को लेकर गुजारिश की थी कि लोग कम संख्या में ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे। इस अपील के बाद भी बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे। पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। 

ख़बर सुनें

विस्तार

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुमे की नमाज को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने पत्र जारी कर नमाजियों से एक गुजारिश की। कमेटी ने कहा कि जुमा की नमाज के लिए लोग कम तादाद में ज्ञानवापी मस्जिद आएं। इस अपील का असर खास नहीं पड़ा। बड़ी संंख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए ज्ञानवापी पहुंच गए।

विज्ञापन

सामान्य दिनों के मुकाबले आज हजार करीब लोग नमाज अदा करने पहुंच गए। मस्जिद के अंदर जगह ना होने पर विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार के बाहर जमा नमाजियों को लौटा दिया गया और गेट बंद कर दिया गया। इस कारण थोड़ी देर के लिए गहमागहमी की स्थिति रही।  सुरक्षा के मद्दनेजर फोर्स बढ़ा दी गई है। पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। 

मसाजिद कमेटी की ओर से अपील की गई थी कि वजूखाना सील होने की वजह से अधिक लोगों का मस्जिद में आना उचित नहीं होगा लिहाजा आप सभी अपने मुहल्ले में ही जुमे की नमाज अदा करें। इधर, जुमे की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड में हैं। जुमे की नमाज के शुरू होने से लेकर खत्म होने के बाद तक चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

वजू स्थल और शौचालय है सील

सर्वे के बाद ज्ञानवापी मस्जिद के वजू स्थल और शौचालय को अदालत के आदेश से सील कर उस पर नौ ताले लगाए गए हैं। वजू स्थल और शौचालय को सील करने के बाद आज पहला जुमा है। जुमे की नमाज अदा करने के लिए ज्ञानवापी मस्जिद में सामान्य दिनों से कुछ ज्यादा ही भीड़ नमाजियों की रहती है। इसे लेकर ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने मुस्लिम समाज के लोगों के लिए अपील जारी की गई है।

विज्ञापन

Related posts