Jharkhand News: सरकारी गवाह बन सकते हैं IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा, कई गहरे राज बताए, सौंपे ढेर सारे सब.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Author: Alok ShahiPublish Date: Sun, 15 May 2022 07:43 PM (IST)Updated Date: Sun, 15 May 2022 11:29 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सरकारी गवाह बना सकता है। मनी लांड्रिंग अधिनियम के तहत अनुसंधान के दौरान 06 मई को आइएएस पूजा सिंघल व उनके सहयोगियों से जुड़े देश के पांच राज्यों के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी के बाद से ही अभिषेक झा ईडी की हर कार्रवाई में साथ-साथ हैं। पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट की गिरफ्तारी और उसके बाद आइएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के वक्त भी अभिषेक झा ईडी कार्यालय में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: IAS पूजा सिंघल के WhatsApp से सबको हिला देने वाला खुलासा, झारखंड में उठा सियासी तूफान

अभिषेक झा ईडी को अनुसंधान में पूरा सहयोग कर रहे हैं। वे ईडी को एक-एक जानकारी, एक-एक दस्तावेज उपलब्ध करा रहे हैं। पिछले दस दिनों से दिनभर उनका ईडी के कार्यालय में आना-जाना लगा हुआ है। पल्स अस्पताल में निवेश से संबंधित दस्तावेज भी उन्होंने ईडी को दे दिया है। ईडी सूत्रों की मानें तो अभिषेक झा सरकारी गवाह बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: क्‍या से क्‍या हो गया, देखते-देखते… पढ़ें IAS पूजा सिंघल की दर्दनाक कहानी; 4000 करोड़ का ये काला कारोबार

इधर, आइएएस पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की रिमांड अवधि सोमवार को समाप्त हो जाएगी। सूचना मिल रही है कि रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए सोमवार की सुबह ही ईडी के अधिकारी न्यायालय जाएंगे। रिमांड अवधि बढ़ी तो ठीक नहीं तो पूजा सिंघल को फिर जेल जाना पड़ सकता है।

अभिषेक झा बनेंगे सरकारी गवाह तो बढ़ जाएगी पूजा की मुसीबतें

अगर अभिषेक झा सरकारी गवाह बन जाएंगे तो निलंबित आइएएस पूजा सिंघल की मुसीबतें बढ़ जाएंगी। अभिषेक झा वे सभी राज जान रहे हैं, जो एक पति के तौर पर सबको होती है। रुपयों के लेन-देन, निवेश आदि की पूरी जानकारी अभिषेक झा को है। ऐसे में ईडी के अधिकारियों को सबकुछ आसानी से मिल जाएगा। अभिषेक झा पूजा सिंघल के दूसरे पति हैं। उनके पहले पति आइएएस राहुल पुरवार थे, जिनसे तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक झा से दूसरी शादी की थी। सूत्रों की मानें तो अब भी पहले पति के साथ पूजा सिंघल की कई संपत्तियां साझे में हैं। अभिषेक झा से इन सभी संपत्तियों की जानकारी भी ईडी को मिल जाएगी।

डा. निशिकांत दूबे ने भी ट्वीट कर दी जानकारी

गोड्डा के सांसद डा. निशिकांत दूबे ने भी ट्वीट किया है कि क्या पूजा सिंघल व उनके पति सरकारी गवाह बनना चाहते हैं? डा. निशिकांत दूबे के ट्वीट पर एक नजर दौड़ाया जाय तो उनके सभी संकेत आगे चलकर ईडी की कार्रवाई से मिल-जुल रहे हैं। ऐसे में उनके ट्वीट को भी एक सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे यह भी ट्वीट किया है कि अगर काली कमाई का पैसा पाने वालों में सभी नेताओं का नाम सामने आए तो जेएमएम के एक विधायक विधानसभा में नहीं बैठ पाएंगे। उनका संदर्भ क्या है, कहां से पैसे आ रहे हैं, इसका जिक्र उन्होंने नहीं किया है। फिलहाल, ईडी अपना काम कर रहा है।

Edited By: Alok Shahi

Related posts