Thomas Cup 2022: बैडमिंटन में रचा गया इतिहास, विजेता टीम को मिलेंगे 1 करोड़, पीएम मोदी ने भी दी बधाई – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारत ने पहली बार जीता है थॉमस कप
  • 14 बार की चैम्पियन इंडोनेशिया को दी मात

बैडमिंटन में आज इतिहास रचा गया है. 14 बार की चैम्पियन इंडोनेशिया को मात देकर भारत ने पहली बार थॉमस कप जीता है और इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है. लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत समेत अन्य खिलाड़ियों ने रविवार को जब इतिहास रचा तब पूरा देश खुशी से फूला नहीं समाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत की बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है. पूरा देश थॉमस कप जीतने से उत्साहित है. हमारी टीम को बहुत बधाई और आगे के मैच के लिए बहुत शुभकामनाएं. ये हमारी आने वाली जेनरेशन को भी काफी प्रेरणा मिलेगी. 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बैडमिंटन विजेता टीम को बधाई दी है. इसी के साथ खेल मंत्रालय की ओर से विजेता टीम को एक करोड़ रुपये की राशि देने का ऐलान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बैडमिंटन टीम को बधाई दी. बैडमिंटन के क्षेत्र में यह ऐतिहासिक पल है, मैं पूरी टीम को बधाई देता.

आपको बता दें कि बैंकॉक में इस फाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला इंडोनेशिया से था. भारत ने शुरुआती 3 मैच जीतकर इसे फाइनल को जीत लिया. लक्ष्य सेन ने सबसे पहले एंथोनी को हराया, उसके बाद चिराग-सात्विक की जोड़ी ने डबल्स मुकाबले में जीत हासिल की. अंत में किदांबी श्रीकांत ने भी मैच को जीत लिया. और इसी के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रचा. 

Related posts