IAS Pooja Singhal: कौन है रवि केजरीवाल, जिसके मुंह खोलते ही ‘फंस’ जाएंगे CM हेमंत सोरेन! – Navbharat Times

रांची : आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) और उनके करीबियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की टीम ने रविवार को JMM के पूर्व ट्रेजरर रवि केजरीवाल को पूछताछ की। ईडी की टीम करीब 6 घंटों तक सवालों की बौछार करती रही। करीब डेढ़-दो वर्ष पूर्व पार्टी से निष्कासित रवि केजरीवाल द्वारा ईडी को दी गयी जानकारी से सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती है।

ईडी के समन पर रवि केजरीवाल रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे, जहां घंटों ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। पूछताछ के बाद जब शाम पांच बजे के करीब रवि केजरीवाल ईडी के दफ्तर से बाहर निकले, तो मीडियाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया, लेकिन उन्होंने किसी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार, उनसे शेल कंपनियों से जुड़े मामलों में पूछताछ की गयी है।
IAS Pooja Singhal Arrested: कभी हुईं असहज तो कई बार भावुक, ED के इस सवाल में ‘फंस’ गईं IAS पूजा सिंघल
पार्टी के विरोधी गतिविधियों व अनुशासनहीनता में निष्कासित
रवि केजरीवाल का एक समय में सीएम हेमंत सोरेन और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन से करीबी रिश्ता रहा, लेकिन कुछ महीने पहले उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में ना सिर्फ ट्रेजरर पद से हटा दिया गया, बल्कि उन्हें पार्टी से भी निष्कासित कर दिया गया। रवि केजरीवाल पर पूर्व में भी शेल कंपनियों के माध्यम से काले धन को व्हाइट मनी में बदलने का आरोप लगता रहा है। अब ऐसा माना जा रहा है कि पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद भी कई शेल कंपनियों को लेकर अनेक चौंकाने वाली जानकारियां सामने आयी है, यही वजह है कि ईडी की टीम ने रवि केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है।
image

IAS Pooja Singhal के एक-एक बात से चकरा जा रहे ED के अधिकारी, AC में भी छूट रहे पसीने!
सरकार के खिलाफ साजिश रचने का भी लगा आरोप

जेएमएम से निष्कासित होने के बाद रवि केजरीवाल पर हेमंत सोरेन सरकार को भी अस्थिर करने का आरोप लगा। सरकार को गिराने की साजिश रचने को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी और इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। उस वक्त भी रवि केजरीवाल की खूब चर्चा हुई, परंतु तब उनपर कोई आंच नहीं आया।

Related posts