Uttarakhand Election 2022: पार्टी को झटका देने की तैयारी में उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष – ABP न्यूज़

Uttarakhand Election 2022 News: उत्तराखंड (Uttarakhand) में आज कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय (kishore Upadhyaya) कल भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि हाल ही में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया था.

सभी पदों से हटाते हुए कांग्रेस ने क्या कहा था?

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाने का आदेश जारी किया था. आदेश में देवेंद्र यादव ने कहा था कि उत्तराखंड के लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं और बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का इंतजार कर रहे हैं. कुशासन और बाजेपी नेतृत्व से लोगों में व्यापक गुस्सा है. पत्र में कहा गया कि चुनौती का सामना करना और उत्तराखंड की देवभूमि और यहां के लोगों की सेवा करना हम में से प्रत्येक का कर्तव्य है. लेकिन दुख की बात है कि किशोर उपाध्याय इस लड़ाई को कमजोर करने और लोगों के हितों को कमजोर करने के लिए बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलनसार हैं. 

पत्र में जिक्र किया गया था कि किशोर उपाध्याय को व्यक्तिगत रूप से कई चेतावनियों के बावजूद, इसमें शामिल होने का उनका आचरण पार्टी विरोधी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जिसके चलते किशोर उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटाया जाता है और आगे की कार्रवाई लंबित है.

हाल ही में हरक सिंह रावत बीजेपी से कांग्रेस में आए

हाल ही में बीजेपी ने हरक सिंह रावत को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस में वापसी कर ली थी. 21 जनवरी को हरक सिंह रावत और उनकी बहू कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस ने हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत को लैंसडाउन से टिकट दिया है

RRB-NTPC Result: विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में उतरे राहुल-प्रियंका और अखिलेश, जानिए अबतक की बड़ी बातें

Republic Day 2022: राजपथ बना ‘शक्तिपथ’, जमीन से आसमान तक दिखी भारत के सैन्य और संस्कृति की झलक

Related posts