UP Election 2022: आज़म खान के गढ़ में बीजेपी गठबंधन ने खेला सियासी खेल, दिलचस्प हो गई लड़ाई – ABP न्यूज़

UP Assembly Election 2022: बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल ने पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है. अपना दल ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को प्रत्याशी बनाया है. हैदर अली अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं. हैदर अली रामपुर से पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नावेद मियां के बेटे हैं. जबकि अब्दुल्ला आजम एसपी नेता आजम खान के बेटे हैं.

क्यों दिलचस्प है लड़ाई
स्वार टांडा विधानसभा सीट लड़ाई इसलिए दिलचस्प हो गयी है क्योंकि एक तरफ अब्दुल्ला आजम के लिए ये साख की लड़ाई है. 2017 विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द कर दी गयी. बाद में कम उम्र में चुनाव लड़ने और फर्जी कागजात देने को लेकर विधायकी रद्द कर चुनाव को शून्य के दिया गया था. करीब तेइस महीने बाद अब्दुल्ला आजम 15 जनवरी को जेल से बाहर आए हैं. अब्दुल्ला आजम के पिता यानि आजम खान जमीन कब्जा करने और चोरी सहित दर्जनों मामले को लेकर जेल में बंद है. दूसरी तरफ हैदर अली उर्फ हमजा रामपुर के नवाब नवेद मियाँ के बेटे हैं. पहली बार स्वार टांडा सीट से ताल ठोंक रहे हैं. हमजा ने कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल का दामन थामा है. 

क्या कहती है स्वार टांडा की जनता
रामपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर स्वार विधानसभा क्षेत्र पर आजम खान का कितना प्रभाव है ये जानने के लिए हमने वहाँ के लोगों से बातचीत की. कई लोगों के मुताबिक आजम खान पर झूठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें जेल में रखा गया है. हालांकि इसका असर इन चुनाव में देखने को मिलेगा. लोगों के बीच अब्दुल्ला आजम के प्रति सहानुभूति वोट को लेकर भी अपनी राय है. कई लोग आजम खान के काम को लेकर भी अब्दुल्ला आजम को वोट देने के पक्ष में दिखे.

ये भी पढ़ें-

UP Election 2022: यूपी चुनाव को लेकर आई ये बड़ी खबर, ओपी राजभर यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

UP Election 2022: बरेली कैंट से कांग्रेस को झटका, प्रवीण सिंह ऐरन पत्नी के साथ सपा में शामिल

Related posts