Lucknow में चार कारोबारियों के ठिकानों पर Income Tax की रेड, अब तक 3 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद – ABP न्यूज़

Income Tax Raid: आयकर विभाग ने लखनऊ के रकाबगंज इलाके में चार कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनका संबंध हवाला कारोबार से है. यह मामला शुक्रवार को गोण्डा में चेकिंग के दौरान एक कार से 65 लाख रूपये की बरामदगी से जुड़ा है. जिसके बाद आयकर विभाग ने कार्रवाई करते हुए रकाबगंज इलाके में छापेमारी की है. 

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तक कारोबारियों के ठिकानों से तीन करोड़ रूपये से अधिक कैश बरामद किया जा चुका है. शनिवार रात को शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई देर रात तक जारी है. इनमें से एक कारोबारी का नाम अमित अग्रवाल बताया जा रहा है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान गोण्डा की करनैलगंज कोतवाली अंतर्गत भभुआ चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम लखनऊ की ओर से आ रही कार से करीब 65 लाख बरामद किए थे.

कार में मौजूद लोग चेकिंग के दौरान पकड़ी गई रकम का कोई पुख्ता सोर्स नहीं बता सके, जिसके बाद यह रकम चुनाव में इस्तेमाल होने की आशंका के मद्देनजर जब्त कर ली गयी और इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गयी. सूत्रों की मानें तो कार में सवार सिद्धार्थनगर निवासी कन्हैया अग्रवाल व चंदन अग्रवाल से पूछताछ में पता चला कि यह रकम लखनऊ से लाई गयी है जो हवाला से जुड़ी है. 

इसके बाद आयकर विभाग ने इस मामले की गहराई से जांच के लिए कार सवार लोगों द्वारा बताए गये रकाबगंज के कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस बल के साथ छापेमारी की है. फिलहाल आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की कार्रवाई को पूरी तरह गोपनीय रखा गया है.

ये भी पढ़ें- PM Modi ने इंडिया गेट पर Subhash Chandra Bose की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण, बोले- ये आजादी के महानायक को राष्ट्र की श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें- ABP Opinion Poll: यूपी में कौन मारेगा बाजी, पूर्वांचल-बुंदेलखंड-अवध और पश्चिमी यूपी में किसका दबदबा? सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

Related posts