Weather Updates: दिल्ली में जनवरी में बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर बर्फबारी – ABP न्यूज़

Weather Update Today: जनवरी के महीने में हर पल बदलते मौसम से जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठिठुरन और बढ़ गई है. दिल्ली एनसीआर में रात से बारिश हो रही है. जिसके बाद जनवरी महीने में बारिश ने पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं, पहाड़ों में हुई बर्फबारी से भी मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है. जानिए मौसम का ताजा हाल क्या है.

दिल्ली एनसीआर में आज रात हुई बारिश ने जनवरी महीने में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पहाड़ों में हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है. कल शाम से ही दिल्ली में रुक रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होती रही. जिससे दिल्ली वालों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में आने वाले दो दिनों में लगातार मध्यम से न्यूनतम बारिश होती रहेगी. गौरतलब है कि कल देर शाम मौसम ने करवट ली और दिल्ली एनसीआर के अन्य इलाकों में बारिश ने दस्तक दी.

आज भी बारिश होने की संभावना

आईएमडी का कहना है कि इस बरसात से दिल्ली के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा. जहां पिछले दिनों दिल्ली का न्यूनतम तापमान कई जगहों पर 6-7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था वहीं अब इतनी ठंड से दिल्ली के लोगों को निजात मिल सकती है. आज भी दिल्ली में बरसात का अनुमान लगाया गया है और लोगों को हल्की फुहारें देखने को मिल सकती हैं.

देश के अन्य शहरों में मौसम का हाल देखें तो आज जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश वर्षा और हिमपात की संभावना है. वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम मध्य प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर बिजली और ओलों के साथ भी आंधी की संभावना जताई जा रही है.

पश्चिमी यूपी के इन जिलों में हो सकती है हल्की तीव्रता के साथ बारिश

मौसम विभाग ने सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता के साथ रुक-रुक कर बारिश / बूंदा बांदी होने का अनुमान लगाया है. 

COVID 19 Omicron: एक ही व्यक्ति को दो बार संक्रमित कर सकता है ओमिक्रोन? जानें क्या है सच

Omicron Variant: आंखों में दिख रहे हैं ये लक्षण? तो नहीं करें इग्नोर, हो सकते हैं ओमिक्रोन से संक्रमित

Related posts