Punjab Election 2022: पंजाब में सीएम चन्नी के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस कर सकती है बड़ा – ABP न्यूज़

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब सीट से चुनाव लड़ेंगे इसका एलान तो हो चुका है. लेकिन अभी चन्नी के लिए एक सीट का एलान और हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस सीएम चन्नी को दो सीटों से चुनाव लड़ाना चाहती है. चमकौर साहिब सीट के बाद बरनाला की सुरक्षित सीट से भी चन्नी को उतारने की तैयारी है. एबीपी न्यूज से बातचीत में सिद्धू और सीएम चन्नी दोनों ही नेताओं ने इशारों में सीएम कैंडिडेट बनने की इच्छा आलाकमान को जाहिर कर दी. 

क्या है मामला
आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चन्नी के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक चन्नी को दो सीटों से लड़ाने की रणनीति की वजह चमकौर साहिब से चन्नी की कमजोर स्थिति नहीं है. बल्कि पार्टी चन्नी के सहारे मालवा क्षेत्र में मजबूती हासिल करना चाहती है. वहीं बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस चन्नी को सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाना चाहती है. पार्टी चमकौर साहिब पर कॉन्फिडेंट में नहीं है. इन सबके बीच बड़ा सवाल तो ये है कि अगर चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे तो क्या इसका मतलब यही है कि पंजाब में चन्नी ही होंगे कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट?

क्या कहते हैं दोंनो नेता
इस सवाल को और हवा देने का काम खुद सीएम चन्नी ने किया है. चमकौर साहिब के अलावा दूसरी सीट से चुनाव लड़ने के एबीपी न्यूज के सवाल को चन्नी ने इनकार भी नहीं किया. बल्कि ये दलील भी दी कि पार्टी ने पिछली बार भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार को दो सीटों से लड़ाया था. साफ है कि चन्नी और सिद्धू दोनों के मन में सीएम बनने का सपना है और दोनों आलाकमान से आस लगाए बैठे हैं. आलाकमान नाराज ना हो जाए बयानों में इसका भी ख्याल रखा जा रहा है. अब एबीपी न्यूज के साथ एक्स्लूसिव इंटरव्यू में सिद्धू के मन की बात जानिए. जिसमें सिद्धू भी आलाकमान से अरदास करते नजर आए हैं. हालांकि इस इंटरव्यू में सिद्धू ने रिश्तेदार के घर ईडी की छापेमारी मामले में सीएम चन्नी का बचाव भी किया है.

ये भी पढ़ें-

Punjab Weather Update: पंजाब में आज सुबह से जमकर बरसेंगे बादल, ठंड से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं

UP Election 2022: जानें कौन हैं फिरोजाबाद से बीजेपी के पांच प्रत्याशी और क्या है यहां की सियासी रणनीति?

Related posts