UP Assembly Election 2022: राहुल व प्रियंका आज जारी करेंगे युवा घोषणापत्र, अमित शाह और बंसल की जोड़ी ने संभाली भाजपा की कमान – अमर उजाला – Amar Ujala

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली
Published by: देव कश्यप
Updated Fri, 21 Jan 2022 06:14 AM IST

सार

यूपी में लगातार चौथी बार गृहमंत्री अमित शाह व पार्टी के संगठन मंत्री सुनील बंसल की जोड़ी ने चुनाव प्रचार और रणनीति की कमान अपने हाथों में ले ली है।

प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और यूपी प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को दिल्ली में युवा घोषणापत्र जारी करेंगे। पार्टी इसमें युवाओं के रोजगार, परीक्षा शुल्क व भर्तियों में पारदर्शिता जैसे मुद्दों पर अपना नजरिया पेश करेगी। वहीं भाजपा को यूपी की सत्ता में वापस लाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के संगठन मंत्री सुनील बंसल की जोड़ी ने चुनाव प्रचार और रणनीति की कमान अपने हाथों में ले ली है।

विज्ञापन

कांग्रेस की दूसरी सूची में 16 महिलाओं को टिकट, अब तक 26 मुसलमानों को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए बृहस्पतिवार को 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। प्रियंका ने दूसरी सूची में भी 40 फीसदी (16) महिलाओं को टिकट दिया है। पार्टी ने साहिबाबाद सीट पर दिवंगत नेता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी को उम्मीदवार बनाया है। राजीव त्यागी का लाइव टीवी डिबेट में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

कांग्रेस ने दूसरी सूची में सामान्य वर्ग के 12, मुस्लिम वर्ग के 9, ओबीसी के 12, एससी वर्ग के 7 और सिख समुदाय से एक को उम्मीदवार बनाया है। वहीं किसान आंदोलन में सक्रिय रही पूनम पंडित को भी टिकट दिया है। सिकंदर वाल्मीकि को कांग्रेस आगरा कैंट सीट पर प्रत्याशी बनाया है। सिकंदर ने जल निगम की सरकारी नौकरी छोड़कर वाल्मीकि समाज के लिए लड़ाई लड़ी है। टुक्कीमल खटिक को खुर्जा से,राहुल कश्यप को बड़ौत से टिकट दिया है। कांग्रेस ने अब तक घोषित 166 उम्मीदवारों में 26 मुसलमानों को टिकट दिया है। 

शाह और बंसल की जोड़ी ने संभाली कमान

यूपी में लगातार चौथी बार गृहमंत्री अमित शाह व पार्टी के संगठन मंत्री सुनील बंसल की जोड़ी ने चुनाव प्रचार और रणनीति की कमान अपने हाथों में ले ली है। इस क्रम में शाह शनिवार से कृष्ण जन्मभूमि मथुरा से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। अभियान की शुरुआत करने से पहले शाह ने गुरूवार को राज्य में दोनों सहयोगियों के मुखिया अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से चुनावी रणनीति पर लंबी मंत्रणा की है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक शाह पहले पश्चिम उत्तर प्रदेश को दुरुस्त करने में जुटेंगे जहां पहले और दूसरे चरण के तहत मतदान होना है। इसके तहत शाह शनिवार को मथुरा से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद रविवार को मेरठ क्षेत्र में कई विधानसभाओं और पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। शाह इसी दिन शाम में दिल्ली वापस आ कर उत्तर प्रदेश की कोर ग्रुप के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। फिर उनकी योजना आगरा और बरेली में डेरा डालने की है। मथुरा और मेरठ में शाह डोर टु डोर कैंपेन भी कर सकते हैं।

Related posts