Omicron Variant : दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मिला युवक, लग चुकी हैं – ABP News

Omicron Variant : रविवार को देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित 17 नए लोग पाए गए. जिसके बाद अब देश में ओमिक्रोन से संक्रमितों की कुल संख्या 21 हो गई है. वहीं दिल्ली में भी रविवार को 1 ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया. ओमिक्रोन से संक्रमित युवक तंजानिया से आया था. उसे दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती किया गया है. उसके अलावा विदेश से आए 12 अन्य लोग भी दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हैं. उन सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं.

ओमिक्रोन संक्रमित को लग चुकी है दोनों वैक्सीन

देश में तेजी से बढ़ते ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों के बीच शनिवार को छठवां दिन रहा जब देश में हर घर दस्त (डोर टू डोर) कैंपेन के तहत 1 करोड़ वैक्सीनेशन किया गया. वहीं देश में भी 50 फीसदी से ज्यादा व्यस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. देश में अब तक कुल वैक्सीनेशन भी 127 करोड़ के पार चला गया है. वहीं दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित युवक को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. 

रांची का रहने वाला है ओमिक्रोन संक्रमित

जो व्यक्ति दिल्ली में ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया है वो रांची का रहने वाला है. वो कतर एयरलाइंस से तंजानिय से दोहा होते हुए दिल्ली 2 दिसंबर को आया है. पीटीआई से मिली जानकारी के अनुसार वो एक सप्ताह के करीब दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में रहा था. उसे दिल्ली के LNJP अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. इस अस्पताल में करीब एक दर्जन कोरोना संक्रमित हैं जिनके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की आशंका है. इन सभी को LNJP अस्पताल में ही रखा गया है. इन सभी का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेंज दिया गया है. ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों ने ओमिक्रोन मरीजों के लिए कई अस्पतालों को विशेष रुप तैयार रखा है. 

ये भी पढ़ें-

Omicron case in Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्रोन के 9 केस मिलने के बाद सरकार अलर्ट, जानिए क्या है नई गाइडलाइंस

Omicron Cases: तेज़ी से पैर पसार रहा ओमिक्रोन, महाराष्ट्र में 7 और राजस्थान में मिले 9 नए मामले, पांच राज्यों तक फैला नया वेरिएंट

Related posts