Delhi School News: दिल्ली में प्रदूषण के कारण कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार का फैसला – नवभारत टाइम्स

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल
  • अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण के कारण लिया फैसला
  • गौरतलब है कि 29 नवबंर से दिल्ली में स्कूलों को खोल दिया गया था

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में कल से सभी स्कूल को बंद करने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज ही दिल्ली सरकार से प्रदूषण (Delhi Pollution News) के बाद भी स्कूल खोलने पर सवाल पूछा था।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज कहा, ‘दिल्ली में प्रदूषण के कारण सभी स्कूलों को कल से अगले आदेश तक बंद करने का फैसला किया गया है।’
गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार को स्कूल खोलने के फैसले पर फटकार लगाई थी। शीर्ष अदालत ने सरकार से पूछा कि जब वयस्कों को घर से काम करने की इजाजत है तो बच्चों को स्कूल क्यों बुलाया जा रहा है?

दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि, बोर्ड से संबंदित परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही चलेंगी।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से राज्य में स्कूलों को खोलने की घोषणा कर दी थी। इस बीच, पिछले कुछ वक्त से दिल्ली की हवा बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई है।

दिल्ली में कल से अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगे स्कूल

Related posts