UPTET 2021: CTET के साथ क्लैश हो सकती है यूपी टीईटी परीक्षा की नई डेट! – आज तक

स्टोरी हाइलाइट्स

  • 26 दिसंबर को हो सकता है एग्‍जाम
  • 16 दिसंबर से हैं CTET परीक्षाएं

UPTET 2021 New Exam Date: उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जानी थी मगर परीक्षा से कुछ देर पहले ही पेपर लीक की खबर आने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई. 13 लाख से अधिक उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे थे जो पेपर कैंसिल के फैसले से निराश दिखे. एग्‍जाम रद्द करने की घोषणा के साथ ही जानकारी दी गई है कि एक महीने के समय में परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी और उम्‍मीदवारों को इसके लिए कोई फीस नहीं देनी होगी.

अब नई एग्‍जाम डेट की जल्‍द घोषणा की जानी है और एग्‍जाम 28 दिसंबर तक आयोजित किया जा सकता है. बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2021 भी 16 दिसंबर से शुरू होनी है. एग्‍जाम 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक जारी रहेंगे. ऐसे में UPTET 2021 की डेट CTET 2021 से क्‍लैश हो सकती हैं. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में बड़ी संख्‍या में उम्‍मीदवार दोनो परीक्षाओं के लिए तैयारी करते हैं और एग्‍जाम देते हैं. ऐसे में कैंडिडेट्स के सामने किसी एक परीक्षा में शामिल होने की समस्‍या आ सकती है. 

रिपोर्ट्स की मानें तो UPTET परीक्षा 26 अक्‍टूबर को आयोजित की जा सकती है. उम्‍मीदवारों से एग्‍जाम में शामिल होने के लिए कोई अतिरिक्‍त फीस नहीं ली जाएगी. एग्‍जाम में क्‍वालिफाई होने वाले उम्‍मीदवार राज्‍य में शिक्षक भर्ती के लिए पात्र होंगे. पेपर लीक होने के बाद से STF ने राज्‍य भर में छापे मारकर अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि दोषियों पर NSA के तहत कार्यवाही की जाएगी और छात्रों के साथ न्‍याय किया जाएगा.

Related posts