Kevin Pietersen: भारत ने किया अफ्रीका में मदद का ऐलान, केविन पीटरसन बोले- थैंक्यू, नरेंद्र मोदी – आज तक

स्टोरी हाइलाइट्स

  • भारत के फैसले से खुश हुए केविन पीटरसन
  • केविन पीटरसन ने ट्वीट कर भारत की तारीफ की

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जब से इस वैरिएंट का पता चला है, पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है. इस बीच भारत ने साउथ अफ्रीका की मदद करने का ऐलान किया है और वैक्सीन देने की बात कही है. भारत के इस फैसले पर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का रिएक्शन आया है.

पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने भारत के इस फैसले की तारीफ की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया है. भारत सरकार के फैसले पर केविन पीटरसन ने लिखा कि भारत ने एक बार फिर संवेदना दिखाई है. सबसे बेहतरीन देश, जहां गरमजोशी दिल वाले लोग रहते हैं. थैंक्यू, नरेंद्र मोदी.

बता दें कि भारत सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि अफ्रीकी देशों में जहां ओमिक्रोन वैरिएंट का संकट तेज़ी से बढ़ रहा है, वहां मेड इन इंडिया वैक्सीन सप्लाई की जाएगी. वैक्सीन की सप्लाई द्विपक्षीय संबंधों के आधार पर या कोवैक्स के आधार पर की जा सकती है. कोवैक्स WHO द्वारा चलाया गया एक मिशन है. 

केविन पीटरसन भले ही इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेले हो, लेकिन उनका जन्म भी साउथ अफ्रीका में ही हुआ था. पीटरसन रिटायरमेंट के बाद लगातार भारत में आते रहते हैं, फिर चाहे वो आईपीएल हो या फिर अन्य मैचों में कमेंट्री करना हो. इसके अलावा केविन पीटरसन असम में भी Rhinos के लिए काम करते रहते हैं. 

हाल ही में जब भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी, तब उसकी आलोचना हो रही थी. उस वक्त केविन पीटरसन ने भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन किया था और हिन्दी में ट्वीट कर खिलाड़ियों का साथ देने की अपील की थी.

Related posts