Lalu Yadav News: लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्‍स में भर्ती – आज तक

स्टोरी हाइलाइट्स

  • लालू यादव की तबीयत अचानक फिर बिगड़ गई
  • बिहार से दिल्ली लौटे लालू प्रसाद यादव

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की शुक्रवार को तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, बुखार और कमजोरी की शिकायत के बाद राजद नेता को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.   

बिहार उपचुनाव के बाद सेहत संबंधी कारणों से लालू यादव पटना से दिल्ली लौट आए थे, लेकिन कुछ दिन पूर्व वह चारा घोटाला केस में अदालत में हाजिर होने के लिए पटना गए थे.  

23 नवंबर को सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में सशरीर प्रवेश होने का आदेश जारी किया था और इसी को लेकर लालू प्रसाद यादव दिल्‍ली से पटना गए हुए थे.  बता दें कि, बिहार उपचुनाव से पहले 24 अक्टूबर को लालू प्रसाद तकरीबन 3 साल के अंतराल के बाद पटना पहुंचे थे.  

वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने बताया कि सीबीआई को विशेष अदालत ने निर्देश दिया है कि अगर आपके पास कोई गवाह है तो 30 तारीख को पेश कीजिए. हालांकि यह निर्देश नहीं दिया गया है कि लालू यादव को सशरीर पेश होना है. अगली सुनवाई 30 नवंबर को होनी है.

चारा घोटाला के जिस मामले में लालू यादव की पेशी हुई थी, वह भागलपुर और बांका कोषागार से  46 लाख रुपए की अवैध निकासी का है.  

लालू के खिलाफ चारा घोटाले के कुल 6 मामले चल रहे हैं जिसमें से पांच मामले झारखंड की रांची विशेष सीबीआई अदालत में और एक मामला पटना सीबीआई कोर्ट में चल रहा है. लालू को रांची विशेष सीबीआई अदालत में 4 मामलों में कोर्ट ने दोषी करार दिया हुआ है और वह कुछ साल जेल की सजा भी काट चुके हैं. डोरंडा ट्रेजरी से 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला फिलहाल चल रहा है और 29 नवंबर को इस मामले में बहस होनी है.  
 

Related posts