भास्कर LIVE अपडेट्स: मुंबई से सटे भिवंडी की फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लगी, 40 गोदाम जलकर खाक – Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ ही मिनटों में आग ने फर्नीचर के गोदाम को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया।

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में भीषण आग लगने से लकड़ी के फर्नीचर के 40 गोदाम जलकर खाक हो गए। सिविक अधिकारी ने बताया कि काशेली टोल प्लाजा के पास स्थित महालक्ष्मी फर्नीचर बाजार में शुक्रवार रात करीब 11 बजे आग लगी। इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर ठाणे और भिवंडी से दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंचीं। ठाणे नगर निगम के रीजनल डिजास्टर सेल (RDMC) के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि आज तड़के 4:45 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

छत्तीसगढ़ में CRPF स्पेशल ट्रेन में जवान के हाथ से छूटा डेटोनेटर से भरा बॉक्स, ब्लास्ट में 4 जवान घायल
छत्तीसगढ़ में रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट होने से 4 जवान घायल हो गए। डेटोनेटर से भरा एक बॉक्स ट्रेन के फर्श पर गिरने की वजह से यह हादसा हुआ। हादसा सुबह 6.30 बजे हुआ, जब झारसुगुडा से जम्मूतवी जा रही यह ट्रेन रायपुर स्टेशन पर रुकी थी। एक CRPF जवान को रायुपर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन में तीन

उद्धव का भाजपा पर बड़ा प्रहार, कहा- ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है भाजपा
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को वार्षिक दशहरा रैली में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनके (भाजपा) लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है। हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं बल्कि नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है। साथ ही उनसे भी हैं जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व की विचारधारा का इस्तेमाल किया। आगे वे बांटो और राज करो की नीति का अपनाएंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें…

अमेरिका के अलबामा में फुटबॉल मैच के दौरान फायरिंग, 4 लोग घायल
अमेरिका के अलबामा राज्य में एक फुटबॉल मैच के दौरान एक अज्ञात हमलावर ने फायरिंग शुरू की, जिसमें 4 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर है। हादसा अलबामा के मोबाइल शहर में लैड-पीबल्स स्टेडियम में शुक्रवार रात 10 बजे हुआ। इसी स्टेडियम में अगस्त 2019 को भी मास शूटिंग हुई थाी, जिसमें 9 लोग जख्मी हुए थे। हादसे के बाद 17 साल के लड़के ने आत्मसमपर्ण कर दिया था। उसे पर हत्या की कोशिश का दोषी पाया गया था।

राहुल द्रविड बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच
भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने यह जिम्मेदारी संभालने के लिए हामी भर दी है। UAE में होने वाले T20 वर्ल्डकप के बाद वे मौजूदा कोच रवि शास्त्री की जगह लेंगे। द्रविड फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड है। वे जल्द ही इस पद से इस्तीफा दे देंगे। पारस म्हाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाया गया है, जबकि विक्रम राठौर बैटिंग कोच बने रहेंगे। फील्डिंग कोच आर श्रीधर को कौन रिप्लेस करेगा, इस बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

लगातार दूसरे दिन महंगे हुए पेट्रोल-डीजल
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी शनिवार को लगातार दूसरे दिन इनके दामों में बढ़ोतरी की है। आज दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 105.49 रुपए और डीजल के दाम 94.22 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं। अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जानने के लिए यहां क्लिक करें…

बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर पर हमला
बांग्लादेश के नाओखाली में इस्कॉन मंदिर समिति ने बताया है कि शुक्रवार को उनके मंदिर और श्रद्धालुओं पर भीड़ ने हमला किया। समिति का दावा है कि 200 लोगों की भीड़ ने इस्कॉन के एक सदस्य पार्थो दास को भीड़ ने बेरहमी से मार डाला, जिनका शव मंदिर के पास वाले तालाब में मिला। मंदिर समिति ने बांग्लादेशी सरकार से अपील की है कि वे इस मामले में त्वरित कार्रवाई करें।

हमलों में इस्कॉन मंदिर की खिड़की का कांच टूटा गया।

हमलों में इस्कॉन मंदिर की खिड़की का कांच टूटा गया।

बांग्लादेश में लगातार हिंदू मंदिरों पर हुए हमले हो रहे हैं। एक दिन पहले चिट्टागांव के कोमिला इलाके में दुर्गा पंडालों पर हुए हमलों में 4 लोगों की मौत हुई थी। बांग्लादेश सरकार ने हिंदू मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले करने वालों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने का वादा किया है।

दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक
पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन और कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की आज महत्वपूर्ण बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में राजस्थान छत्तीसगढ़ और पंजाब इकाई में चल रही उठा-पटक को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है। इसके साथ ही इसमें पार्टी अध्यक्ष समेत संगठनात्मक चुनावों पर कोई न कोई निर्णय होने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में अगले साल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों, मौजूदा राजनीतिक हालात के साथ ही लखीमपुर खीरी की घटना, किसान आंदोलन, बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक स्थिति पर चर्चा हो सकती है। कुछ प्रस्ताव भी पारित किए जा सकते हैं।

पंजाब में अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाने और उनके पार्टी से इस्तीफे के बाद कांग्रेस के G-23 नेताओं ने CWC की मीटिंग बुलाने की मांग की थी। साथ ही पार्टी में जल्द ही एक पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त करने पर जोर दिया था। बैठक के लिए कई बड़े नेता शुक्रवार रात ही दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts