छत्तीसगढ़: जशपुर में मूर्ति विसर्जन जुलूस पर चढ़ाई कार, 4 की मौत, 20 घायल; आरोपी गिरफ्तार – News18 हिंदी

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां नशेड़ियों ने गांजे से भरी कार भीड़ पर चढ़ा दी. इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत और 20 लोग घायल हो गए. कार में एक क्विंटल गांजा भरा था. दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया.  इस पूरी घटना का वीडियो (Video) सामने आया है. खबर मिलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गये हैं. ASI को सस्पेंड और थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन अटैच कर दिया गया है. कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये घटना जशपुर के पत्थल गांव की है. यहां लोग दशहरे पर दुर्गा की झांकी का चल समारोह निकाल रहे थे. उसी दौरान एक तेज़ रफ्तार कार आयी और भीड़ पर चढ़ गयी. कार में सवार लोग स्मैकिया थे. गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. गाड़ी के भीड़ पर चढ़ते ही चल समारोह में अफरा तफरी और भगदड़ मच गयी. कुछ घटना स्थल पर चीख पुकार मचने लगी. कार की चपेट में आकर 4 लोगों की मौत और 20 लोग घायल हो गए.

दिल दहलाने वाला Video

इस दुर्घटना का दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि लोग दुर्गा चल समारोह लेकर शांतिपूर्ण तरीके से भजन गाते जा रहे थे. बस उसी दौरान भीड़ में अचानक एक तेज रफ्तार गाड़ी घुस आयी औऱ उसने बिलकुल भटा-भाजी की तरह लोगों को रौंद दिया. लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही सब कुछ खत्म हो चुका था.

[embedded content]

सड़क पर उतरे लोग

घटना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इन लोगों ने थाने का घेराव कर दिया. इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है. खबर लगते ही कलेक्टर रीतेश अग्रवाल और एसपी विजय अग्रवाल दुर्घटना स्थल पत्थलगांव पहुंच गए. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से कलेक्टर और एसपी चर्चा कर रहे हैं. पत्थलगांव थाने के एएसआई के के साहू को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन अटैच कर दिया गया है. पूरी घटना की कमेटी बनाकर जांच करायी जाएगी.

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक जशपुर कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार सड़क दुर्घटना की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. दोनों मध्य प्रदेश के सिंगरौली के रहने वाले हैं. आरोपियों में से एक का नाम बबलू विश्वकर्मा उम्र 21 साल है वो सिंगरौली, बैढ़न का रहने वाला है. दूसरा आरोपी शिशुपाल साहू 26 साल का सिंगरौली के बरगवां का है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Related posts