Kisan Andolan LIVE News: किसानों के प्रदर्शन मार्च से दिल्‍ली ठप, दो मेट्रो स्‍टेशंस के गेट बंद, कई रास्‍तों पर लंबा जाम – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्‍ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट
  • राजधानी के कई रास्‍तों को बैरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है
  • नए कृषि कानूनों के विरोध में ‘काला दिवस’ मना रहा अकाली दल
  • पिछले साल नवंबर से ही दिल्‍ली की सीमाओं पर चल रहे प्रदर्शन

नई दिल्‍ली
नए कृषि कानूनों को पास हुए एक साल पूरे हो गए। राजधानी की सीमाओं पर तो किसान डटे ही हैं, आज ‘काला दिवस’ भी मनाया जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल (SAD) की अगुवाई में संसद तक एक मार्च भी प्रस्‍तावित है। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने कई जगहों पर बैरिकेडिंग करके रास्‍ते बंद कर दिए हैं। पुलिस का कहना है कि कोविड को देखते हुए मार्च की इजाजत नहीं है। नई दिल्‍ली में धारा 144 लगा दी गई है। SAD ने पुलिसिया कार्रवाई को ‘अघोषित आपातकाल’ करार दिया है।

11.25 AM: शिरोमणि अकाली दल ने गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन तक मार्च निकाला।

10.15 AM: कई रूट बंद होने का असर दिखना शुरू हो गया है। एनएच-9 और एनएच-24 पर भयंकर जाम लगा है। यमुना ब्रिज विकास मार्ग पर भी गाड़‍ियों की लंबी कतार लगी है। ITO पर 5 किलोमीटर लंबा जाम है।

10.02 AM: राउंड अबाउट पुसा से शंकर रोड की तरफ जाने वाला ट्रैफिक पुसा रोड की तरफ डायवर्ट किया गया है।

9.45 AM: दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशंस के एंट्री और एग्जिट गेट्स बंद कर दिए हैं।

9.30 AM: दिल्‍ली के किन-किन रास्‍तों पर पड़ा असर?
दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार:

  • सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं जाने मार्ग को किसान आंदोलन की वजह से ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया हैl
  • गुरुग्राम से सरदार पटेल मार्ग आने वाले ट्रैफिक और नारायण से लूप पर आने वाले ट्रैफिक को भी रिंग रोड मोती बाग की ओर डायवर्ट किया गया है।
  • किसान आंदोलन की वजह से गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड, बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर ट्रैफिक भारी रहेगा।
  • झाड़ोदा कलां बॉर्डर के दोनों रास्ते बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए गए हैं।

9.20 AM: हरसिमरत ने कहा, अघोषित आपातकाल
SAD का आरोप है कि गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब, जहां से यह मार्च शुरू होना है, उसे घेरकर दिल्‍ली की सीमाएं सील की जा रही हैं। पार्टी की नेता हरसिमरत कौर बादल ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है।

9.15 AM: दिल्‍ली पुलिस ने क्‍या कहा?
एक बयान में पुलिस की तरफ से कहा गया, ‘गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद तक शिरोमणि अकाली दल का मार्च जो आज होना है, कोविड वायरस को फैलने से रोकने के लिए वर्तमान गाइडलाइंस के तहत उसकी इजाजत नहीं है। नई दिल्‍ली जिले में धारा 144 लगा दी गई है।’

Related posts