गुजरात में 24 नए मंत्रियों के साथ मिशन 2022 पर फोकस, जानें किन चेहरों को मिली जगह – Zee News Hindi

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) की नई कैबिनेट अस्तित्व में आ चुकी है. प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूरा मंत्रिमंडल बदला हुआ नजर आया. सूबे में भविष्य की तैयारियों को देखते हुए कैबिनेट में कई नए चेहरों को जगह दी गई है, वहीं कुछ विधायक ऐसे भी हैं जो पहली बार चुनाव जीतकर आए हैं. राजभवन में राज्यपाल ने विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में कई गणमान्य हस्तियां मौजूद रहीं.

नए सीएम की नई कैबिनेट में कुल 24 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. जिसमें 10 कैबिनेट मंत्री और 14 राज्यमंत्री सरकार में शामिल हुए.

नो रिपीट थ्योरी पर फोकस

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुजरात में अगले साल 2022 के विधान सभा चुनावों से पूरी तरह से बदलाव के मूड में थी. इसी सिलसिले में पार्टी ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए राज्य के नये मुखिया यानी मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल के नाम का चुनाव किया गया था. विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद से ये चर्चा भी चल रही थी कि इस बार के कैबिनेट गठन में नो रिपीट थ्योरी पर फोकस करने की बात कही जा रही थी. 

CABINET MINISTER (कैबिनेट मंत्री)

राजेंद्र त्रिवेदी
जीतू वाघानी
ऋषिकेश पटेल
पुर्णेश मोदी
राघवजी पटेल
कनु देसाई
कीर्ति सिंह राणा
नरेश पटेल
प्रदीप सिंह परमार
अर्जुन सिंह चौहान 

MoS (राज्य मंत्री)

इसी तरह नए सीएम की नई कैबिनेट में शामिल राज्य मंत्रियों की बात करें तो इन प्रमुख चेहरों को भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में जगह मिली है.

हर्ष सांघवी
जगदीश ईश्वर
बृजेश मेरजा
जीतू चौधरी
मनीषा वकील

मुकेश पटेल
निमिषा बेन
अरविंद रैयाणी
कुबेर ढिंडोर
कीर्ति वाघेला

गजेंद्र सिंह परमार
राघव मकवाणा
विनोद मरोडिया
देवा भाई मालव

LIVE TV 
 

Related posts