Delhi-NCR में तेज बारिश, कई इलाकों में घुटनों तक भरा पानी; अगले 3 दिन संभलकर रहें – Zee News Hindi

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर के क्षेत्र में भारी बारिश (Rainfall In Delhi) हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही राजधानी में तेज बारिश होने का अनुमान जताया था. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

दिल्ली की सड़कों पर भरा पानी

बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में आईटीओ (ITO) के पास सड़क पर पानी भर गया है. इसके अलावा आजादपुर अंडरपास में भी 1.5 फीट तक पानी जमा हो गया है. जलभराव के कारण आजादपुर अंडरपास बंद कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा कि इन रास्तों पर जाने से बचें.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक बारिश होने का अनुमान है और आज दिल्ली में दिन भर बारिश होगी, जिसके चलते दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कई इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश की खबर है.

ये भी पढ़ें- रोते-बिलखते मासूम, लाचार मां की बेबसी; हर शख्स को रुला देने वाली तस्वीर हुई वायरल

मौसम का मिजाज बदला

दिल्ली-एनसीआर में कल रात से शुरू हुआ तेज बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. कई दिनों से चला आ रहा उमस का माहौल खत्म हो गया है और लंबी बरसात के बाद तापमान में भी कमी आई है. तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है.

हालांकि रातभर से हो रही बरसात के कारण दिल्ली में जगह-जगह पानी भर गया है. इस कारण से लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा जल भराव से होने वाली किल्लत भी बढ़ेगी क्योंकि लगातार पानी बरस रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत को मिली दुनिया की पहली DNA आधारित कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी ने बताया बड़ी उपलब्धि

इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया कि दिल्ली, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और कैथल में आज तेज बारिश होगी.

मौसम विभाग ने इसके अलावा पानीपत, गन्नौर, सोनीपत, नरवाना, जींद, रोहतक, झज्जर, पलवल, करनाल, सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत और बागपत में भी बारिश होने का अनुमान जताया है.

LIVE TV

Related posts