भास्कर LIVE अपडेट्स: BJP की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर मुंबई पुलिस ने 19 FIR दर्ज की, कोरोना प्रोटोकॉल के उ… – Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates| Dainik Bhaskar News Headlines; Narendra Modi, Sonia Gandhi, Raj Kundra And Other Updates

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने 19 FIR दर्ज की हैं। विले पार्ले, खेरवाड़ी, माहिम, शिवाजी पार्क, दादर, चेंबूर, गोवंडी पुलिस थानों में सात अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई हैं।

आज की अन्य अहम खबरें…

आज सुबह गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार
आज से एक और शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। ऑनलाइन बाइक और कार बेचने वाली कंपनी कारट्रेड एक्सचेंज पर लिस्ट हो गई है। कंपनी के शेयर BSE पर इश्यू प्राइस से 1.11% नीचे 1600 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। जबकि NSE पर इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 1.13% की कमजोरी के साथ 1599.80 रुपए पर हुई है। कारट्रेड का इश्यू प्राइस 1618 रुपए था। कंपनी का इश्यू 9 अगस्त को खुला और 11 अगस्त को बंद हुआ था। इश्यू 20.29 गुना सब्सक्राइब हुआ था।​​​​​​​

अवंतीपोरा में एनकाउंटर में हिजबुल के 2 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 आतंकी को मार गिराया। दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। इनके पास से एक राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है। ये साउथ कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं में शामिल थे। एक की पहचान मुसैब मुश्ताक के रूप में हुई है। वह अवंतीपोरा में इस साल 23 जुलाई को सरकारी स्कूल में एक चपरासी की हत्या में शामिल था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंपोर इलाके में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद जब हमारे जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन करने गए तो दहशतगर्द उनपर गोलीबारी करने लगे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, जिसमें दोनों आतंकी मारे गए।

भारत-म्यांमार सीमा के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद
असम राइफल्स ने गुरुवार को मिजोरम के लवंगतलाई में भारत-म्यांमार सीमा के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। तीन पिस्टल, 174 राउंड्स, 3 किलोग्राम विस्फोटक, 9 डेटोनेटर और मोबाइल फोन IED की बरामदगी हुई है।

दिल्ली में CM योगी की शाह और नड्डा के साथ चुनावी बैठक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर गुरुवार को एक अहम चुनावी बैठक हुई। बैठक में हिस्सा लेने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल रहे।

बैठक में क्या चर्चा हुई, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया। सूत्रों की मानें तो इस दौरान चुनावी रणनीति पर बातचीत हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली 4 सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई। इससे पहले, जून में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था और BJP के टॉप नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। पूरी खबर यहां पढ़ें…

राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर राहुल गांधी ने वीर भूमि जाकर उनको श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई दूसरी कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे। आज दिल्ली में एक विशेष फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा रक्तदान शिविर, खेलकूद और सांस्कृतिक समारोह समेत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। PM मोदी ने भी ट्वीट करके राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है।

आज के बड़े इवेंट्स:

PM मोदी आज सोमनाथ में कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के सोमनाथ में कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि जिन प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया जाएगा, उनमें सोमनाथ प्रोमेनेड, सोमनाथ एग्जीबिशन सेंटर, पुराने सोमनाथ (जूना) मंदिर परिसर का पुनर्निर्माण शामिल है। सोमनाथ में श्री पार्वती मंदिर का शिलान्यास भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी सोमनाथ ट्रस्ट (SST) के अध्यक्ष भी हैं। यह ट्रस्ट गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन शहर में स्थित सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन करता है।

इन परियोजनाओं का होगा उद्घाटन
सोमनाथ में जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाना है, उनमें पहली परियोजना पैदल मार्ग की है। मंदिर के पीछे समुद्र के किनारे 45 करोड़ रुपए की लागत से करीब दो किलोमीटर लंबा ‘समुद्र दर्शन’ पैदल मार्ग तैयार किया गया है। दूसरी परियोजना है मंदिर के पास 75 लाख रुपए में बना एक संग्रहालय। पर्यटक सुविधा केंद्र के परिसर में बनाए गए सोमनाथ एग्जीबिशन सेंटर में पुराने सोमनाथ मंदिर के खंडित हिस्सों और पुराने सोमनाथ की नागर शैली की मंदिर वास्तुकला वाली मूर्तियों को रखा गया है।

तीसरा प्रोजेक्ट पुराने (जूना) सोमनाथ मंदिर के परिसर का है। इसका पुनर्निमाण श्री सोमनाथ ट्रस्ट ने 3.5 करोड़ रुपए में किया है। इस मंदिर को अहिल्याबाई मंदिर के तौर पर भी जाना जाता है, क्योंकि इसे इंदौर की रानी अहिल्याबाई ने बनवाया था। उस वक्त पुराना मंदिर खंडहर में तब्‍दील हो गया था। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ इसकी क्षमता बढ़ाने के लिए पुराने मंदिर परिसर को नए सिरे से डेवलप किया गया है।

सोनिया गांधी ने 15 विपक्षी दलों की बैठक बुलाई
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज शाम चार बजे 15 विपक्षी दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्षी दलों के बड़े नेता इसमें शामिल होंगे।

आम आदमी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी को कोई न्योता नहीं भेजा गया है। माना जा रहा है कि मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही विपक्ष दल सत्ताधारी भाजपा को अपनी एकजुटता भी दिखाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts