18 अगस्त 2021 का राशिफल: कर्क राशि वालों के प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी, जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी – दैनिक जागरण

Horoscope Today: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, श्रावण मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी का राशिफल।

आज का राहुकाल: दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का पर्व एवं त्योहार: पुत्रदा एकादशी।

आज की भद्रा: दोपहर 02:14 बजे से रात्रि के 01:07 बजे तक।

राशिफल

मेष: पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृष: भाई-बहन से मतभेद हो सकते हैं। समझौते की नीति आपके लिए हितकर होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी।

मिथुन: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

कर्क: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

सिंह: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में अधिक श्रम करना होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या: गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी।

तुला: मैत्री संबंध प्रगाढ़ होंगे। भागदौड़ से बचें। पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

वृश्चिक: वाणी पर संयम रखें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा।

धनु: व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मकर: संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। कुछ पारिवारिक तनाव भी मिल सकता है। संयम से काम लें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कुंभ: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। नए संबंध बनेंगे।

मीन: व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

Edited By: Kartikey Tiwari

Related posts