J&K: 10 दिन में बीजेपी नेताओं पर तीसरा बड़ा हमला, कुलगाम में आतंकियों ने की विधानसभा प्रभारी की हत्या – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बीजेपी नेता जावेद अहमद डार की हत्या
  • कुलगाम में बीजेपी के विधानसभा प्रभारी थे जावेद, आतंकियों ने मारी गोली
  • 10 दिन के भीतर बीजेपी के नेताओं पर तीसरा हमला, इससे पहले राजौरी और अनंतनाग में भी हुए हमले

श्रीनगर
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने मंगलवार को बीजेपी के एक नेता जावेद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी। बीजेपी नेता पर यह हमला कुलगाम के बरजलू इलाके में हुआ। हमले के बाद घायल अवस्था में बीजेपी नेता को स्थानीय अस्पताल पहुंचाा गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डार की मौत के बाद घटनास्थल को सील कर दिया गया है और इसके आसपास के इलाकों में सेना एक बड़ा तलाशी अभियान चला रही है।

मृत बीजेपी नेता की पहचान जावेद अहमद डार के रूप में हुई है, जो कि यहां की होमशली बाग विधानसभा सीट के इंचार्ज थे। डार को उनके घर के बाहर घात लगाकर बैठे हमलावरों ने गोली मारी, जिसके बाद वह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। गोली लगने के बाद डार को कुलगाम के अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सेना का मुखबिर ड्रोन हमलों का बन गया मास्टर माइंड… सांबा बॉर्डर से भागा था पाकिस्तान

बीजेपी ने की हमले की निंदा
जावेद अहमद डार की मौत के बाद बीजेपी के स्थानीय नेता और सेना के अफसर मौके पर पहुंचे हैं। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने इस पूरे इलाके को सील करते हुए अब यहां बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। बीजेपी ने इस हमले की निंदा की है और मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है।

एक के बाद एक कई हमले
जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार बीजेपी के नेताओं पर हमले कर दहशत का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। पांच दिन पहले ही कुछ आतंकियों ने राजौरी जिले में बीजेपी के नेता जसबीर सिंह के घर पर हमला किया था। इस हमले में चार साल के एक बच्चे की भी मौत हुई थी। इस घटना से पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की हत्या कर दी गई थी। वहीं जून महीने में दक्षिण कश्मीर के त्राल में बीजेपी के काउंसलर राकेश पंडिता की भी हत्या कर दी गई थी।



जावेद अहमद डार

Related posts