Ind vs Eng: विराट कोहली ने बताया, 3 दिन नहीं मिली पिच से गेंदबाजों को मदद, फिर कैसे लिखी जीत की कहानी? – News18 हिंदी

लंदन. भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मिली 151 रन से जीत का श्रेय पूरी टीम को देते हुए कहा कि मोहम्मद शमी (mohammed shami) और जसप्रीत बुमराह ( jasprit bumrah) के बीच दूसरी पारी में 9वें विकेट की साझेदारी ने टीम के लिये जीत का माहौल तैयार किया.
भारत ने शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच 9वें विकेट के लिये 89 रन की अटूट साझेदारी से अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन पर पारी घोषित करके इंग्लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा और फिर उसकी पूरी टीम 120 रन पर आउट किया.

शमी और बुमराह ने बना दिया माहौल

कोहली ने मैच के बाद कहा कि. पिच से पहले 3 दिन गेंदबाजों को मदद नहीं मिली, लेकिन हमने अपनी रणनीति अच्छी तरह से लागू की. दूसरी पारी में शमी और बुमराह ने जिस तरह से दबाव की परिस्थितियों में बल्लेबाजी की वह बेजोड़ था. यहीं से माहौल बना, जिससे हमें आगे मदद मिली. उन्होंने कहा कि निचले क्रम के बल्लेबाजों को ऐसी साझेदारी करने के अधिक मौके नहीं मिलते और जब भी हम सफल रहे हैं तब हमारे निचले क्रम ने अपना योगदान दिया.

IND VS ENG: लॉर्ड्स में ऐतिहासिक जीत की 10 बड़ी बातें, छा गए केएल राहुल-मोहम्मद सिराज

IND VS ENG: सैम करेन का शर्मनाक रिकॉर्ड, लॉर्ड्स में 137 सालों में किसी खिलाड़ी ने नहीं किया ये काम!

कोहली ने कहा कि टीम समझती थी कि 60 ओवर में 272 रन बनाना मुश्किल होगा, लेकिन 10 विकेट लिये जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि हम 10 विकेट ले सकते हैं. मैदान पर थोड़े तनाव ने हमें प्रेरित किया. हम शमी और बुमराह का हौसला बढ़ाना चाहते थे और इसलिए हमने उन्हें नयी गेंद सौंपी. उन्होंने हमें तुरंत विकेट भी दिलाये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Related posts