Kinnaur Landslide News: हिमाचल में भूस्खलन के बाद मलबे में दबी बस, 1 शख्स की मौत, बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन के बाद मलबे में दबे कई वाहन
  • 40 से अधिक यात्रियों से भरी बस भी भूस्खलन के बाद मलबे में दबी
  • घटना की जानकारी के बाद ITBP, पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर

शिमला
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बुधवार को एक भीषण लैंडस्लाइड में एक बस और कई अन्य वाहन मलबे की चपेट में आ गए हैं। जिस बस के हादसे का शिकार होने की खबर है, उसमें 40 से 45 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। हादसा किन्नौर में रेकॉन्ग पियो-शिमला हाइवे पर हुआ है। हादसे का शिकार हुई बस में अब तक एक शख्स की मौत की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 6 अन्य लोग रेस्क्यू कराने के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए हैं।

किन्नौर के एसपी साजूराम राणा के मुताबिक, पुलिस को भाभा नगर थाना क्षेत्र के पास हाइवे पर लैंडस्लाइड की सूचना मिली है। इस घटना की जानकारी के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस, राज्य पुलिस और होमगार्ड जवानों को यहां भेजा गया है। इसके अलावा राहत कार्यों के लिए विशेष टीमों को लगाया गया है।

हालातों पर सबकी नजर
हिमाचल में हुई इस घटना के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर दिल्ली तक के अफसर भी हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। स्थानीय लोगों का दावा है कि मलबे में कई वाहन दबे हैं। इसके अलावा जिस बस के मलबे में दबने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं, उसमें 40-45 यात्रियों के फंसे होने की बात कही गई है।

पीएम मोदी ने की सीएम जयराम से बातचीत
हिमाचल प्रदेश में हुए हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने सीएम को रेस्क्यू ऑपरेशंस में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।



हादसे के बाद सामने आई पहली तस्वीर

Related posts