अतहर खान से तलाक के बाद टीना डाबी ने किया पहला पोस्ट, लिखा- जो आपको खुशी दे वो करो… – News18 हिंदी

नई दिल्‍ली. 2015 की यूपीएससी टॉपर आईएएस टीना डाबी (Tina Dabi) का आईएसएस पति अतहर खान (Athar Khan) से तलाक हो गया है. अतहर भी 2015 में यूपीएससी के दूसरे टॉपर थे. दोनों ने पिछले वर्ष नवंबर में आपसी सहमति के आधार पर पारिवारिक अदालत में तलाक की अर्जी दायर की थी. जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले अतहर खान ने राजस्थान कैडर की अधिकारी टीना डाबी से 2018 में शादी की थी.

शादी के दो साल बाद ही दोनों ने तलाक का फैसला लिया था. अब जयपुर की फैमिली कोर्ट ने 10 अगस्‍त को दोनों को तलाक की अनुमति दे दी है. टीना डाबी राजस्‍थान कैडर की अधिकारी हैं. वहीं अतहर भी राजस्‍थान कैडर के अधिकारी रहे हैं. हालांकि उन्‍हें इस साल की शुरुआत में तीन साल की अवधि के लिए अंतर कैडर प्रतिनियुक्ति पर जम्मू-कश्मीर भेजा गया.

अब अतहर से तलाक होने के बाद टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर इसके संबंध में एक पोस्‍ट लिखा है. उन्‍होंने लिखा है, ‘लोग आपके बारे में बातें करेंगे. इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप क्‍या कर रहे हैं. आपको वही करना चाहिए जो आपको खुशी दे और अपना जीवन बेहतर तरह से जिएं.’

[embedded content]

टीना डाबी ने 2015 में यूपीएससी में टॉप किया था. अतहर दूसरे स्‍थान पर आए थे. इसके बाद दोनों की दोस्‍ती आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान आगे बढ़ी थी. दोनों की पहली मुलाकात 2016 में नॉर्थ ब्‍लॉक के डीओपीटी ऑफिस में एक सम्‍मान समारोह के दौरान हुई थी. दोनों के बीच यहीं से मुलाकातें बढ़ी थीं. टीना डाबी ने अचानक एक दिन अतहर से सगाई करने की घोषणा करके सबको चौंका दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Related posts