नीरज चोपड़ा को पाकिस्तानी एथलीट ने बताया आदर्श, फिर ट्वीट से डिलीट किए शब्द – Jansatta

नीरज चोपड़ा को पाकिस्तानी एथलीट ने बताया आदर्श, फिर ट्वीट से डिलीट किए शब्द

पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को जीत की मुबारकबाद दी लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया।

जनसत्ता ऑनलाइन
Edited By Nitesh Srivastava

नई दिल्ली | Updated: August 8, 2021 9:18 AM
एशियन गेम्स 2018 में भी नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम अपने अपने देशों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। Photo Tweet By @ArshadNadeemPak

टोक्यों ओलंपिक में भारत के हिस्से में गोल्ड मेडल लाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा का मुरीद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी हो गया है। नीरज चोपड़ा को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद बधाइयों का तांता लग गया। इसी क्रम में उन्हें पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने भी मुबारकबाद दी लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया। अपने ट्वीट में नदीम ने नीरज चोपड़ा को अपना आदर्श बताते हुए बधाई दी थी, साथ ही पाकिस्तान के लोगों से माफी मांगी थी कि वह मेडल लाने में नाकामयाब रहे।

अपने ट्वीट को डिलीट करने के बाद नदीम ने दोबारा ट्वीट किया और इस बार नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दी। लेकिन सोशल मीडिया यूजर उनके पुराने ट्वीट का स्क्रीन शॉट अपने पास सहेज चुके थे। उनके दूसरे ट्वीट के कमेंट्स में लोगों ने पूछना शुरू कर दिया कि आपने अपना पहला ट्वीट क्यों डिलीट कर दिया। हालांकि नदीम की तरफ से इस पर कुछ भी नहीं कहा गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के जैवलीन थ्रो के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा के साथ अरशद नदीम भी खेल रहे थे। वह इस रेस में पांचवें पायदान पर रहे। जीत नहीं पाने से निराश अरशद ने नीरज को अपना आदर्श बताया लेकिन फिर इस ट्वीट को उन्होंने डिलीट कर दिया।

Pakistan Player Arshad Nadeem Tweet Screen Shot

Also Read

  • टोक्यो में सिल्वर से शुरू हुए सफर का हुआ गोल्डेन अंत, 13 साल बाद ओलंपिक में बजा राष्ट्रगान; देखें Video
  • नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, ओलंपिक में भारत को 13 साल बाद मिला गोल्ड मेडल

बतौर एथलीट, अरशद नदीम भारतीय गोल्ड बॉय नीरज चोपड़ा के साथ पहले भी खेल चुके हैं। टोक्यो ओलंपिक के फाइनल मुकाबले से पहले अरशद ने नीरज के साथ एशियन गेम्स 2018 की पुरानी तस्वीर साझा करते हुए इसे खूबसूरत लम्हा करार दिया था। बताते चलें कि नीरज ने 2018 के एशियन गेम्स में भी गोल्ड मेडल हासिल किया था, जबकि अरशद को ब्रॉन्ज मेडल मिला था।

भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने शनिवार 7 अगस्त 2021 को इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। उनकी यह जीत कई मायनों में अहम है। भारत ने एथलेटिक्स में लगभग एक सदी से भी ज्यादा लंबे इंतजार के बाद यह मुकाम हासिल किया है। नीरज ने जैवलीन थ्रो के फाइनल मुकाबले में 87.58 दूरी तर भाला फेंक कर इतिहास में अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज करा लिया।

  • Tags:
  • Javelin Throw
  • Neeraj Chopra
  • Neeraj Chopra Athlete
  • Neeraj Chopra Gold Medal
  • Pakistan

Related posts