JEE Main Results Declared: जेईई मेन जुलाई 2021 का रिजल्ट जारी,17 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल किया स्कोर – Zee News Hindi

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन जुलाई 2021 परीक्षा का परिणाम (JEE Main Result 2021) जारी कर दिया है. जेईई मेन की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो गया है. इसके अलावा nta.ac.in और ntaresults.nic.in पर भी रिजल्ट देखा जा सकता है. गौरतलब है कि एनटीए ने तीसरे चरण की जेईई मेन परीक्षा की फाइनल ‘आंसर की’ 5 अगस्त को जारी कर दी थी.

दो शिफ्टों में आयोजित हुई थी परीक्षा 

यह परीक्षा इस वर्ष अप्रैल में होनी थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद तीसरे चरण की जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई, 22, 25 और 27 जुलाई 2021 को किया गया था. वहीं, बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 3 और 4 अगस्त को आयोजित की गई थी. सेशन-3 की परीक्षा के लिए देशभर से कुल 7.09 लाख स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए रजिस्टर किया था. देशभर के 334 शहरों में 828 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें:- शनिवार को बन रहा विशेष योग, इन 4 राशि वालों को मिलेगा बड़ा फायदा

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट:-

1. सबसे पहले jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें.
2. इसके बाद होमपेज पर जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) 2021 सेशन-3 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
3. अब एक नया पेज ओपन होगा. यहां एग्जामिनेशन सेशन सेलेक्ट करें और अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन भर कर सबमिट करें.
4. अब आपका रिजल्ट (स्कोर कार्ड) स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा.

LIVE TV

Related posts