UP Assembly Election 2022: ओवैसी बोले- जब तक जिंदा रहेंगे, कौम को बताते रहेंगे कि BJP ने मस्जिद को शहीद किया – Navbharat Times

लखनऊ
यूपी में व‍िधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीत‍िक घमासान तेज हो गया है। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) भी यूपी चुनाव में क‍िस्‍मत आजमाने की फ‍िराक में है। ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी यूपी के पुराने मुद्दे उठा रहे हैं। शुक्रवार को ओवैसी ने अयोध्‍या में व‍िवाद‍ित ढांचा ग‍िराए जाने का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर न‍िशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब तक जिंदा रहेंगे कौम को बताएंगे कि बीजेपी ने मस्जिद को शहीद किया।

‘आज तक’ न्‍यूज चैनल के एक कार्यक्रम में AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि अगर बाबरी मस्जिद शहीद न होती तो क्या कोर्ट ऐसा फैसला देता। कोर्ट के फैसले को ठीक से पढ़ा जाए। ओवैसी ने कहा क‍ि बाबरी मेरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी। उन्‍होंने कहा क‍ि मैं तो इस बारे में खुलकर कहा हूं और आज भी कह रहा हूं. जब तक हम जिंदा रहेंगे, हमारी नस्लों को हम बताते रहेंगे कि आजाद भारत में सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर बाबरी मस्जिद को बीजेपी ने शहीद किया था और बीजेपी वहां मस्जिद शहीद नहीं करती तो क्या ये आज का फैसला आता। वो मेरी मस्जिद थी, है और रहेगी।

‘अल्‍पसंख्‍यकों को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने क्‍या किया?’

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में अल्‍पसंख्‍यकों की शिक्षा का स्‍तर बेहद कम है। अल्‍पसंख्‍यकों को आगे बढ़ने के लिए अपनी राजनैतिक आवाज उठाने की जरूरत है। उन्‍होंने सवाल किया कि पांच साल में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अल्‍पसंख्‍यकों को आगे बढ़ाने के लिए क्‍या किया है?












असदुद्दीन ओवैसी ने सपा को दिखाया नरम रुख, कही यह बात

अख‍िलेश से क‍िया सवाल
यूपी के पूर्व सीएम और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव पर न‍िशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा क‍ि अखिलेश तो बीजेपी से मिले हुए हैं। इटावा में उन्होंने अपना कैंडिडेट नहीं उतारा। वहीं मुलायम सिंह यादव ने संसद में खड़े होकर कहा था कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनकर आएं। अखिलेश के परिवार के दो लोग हार गए। वहीं मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव कमजोर पड़ गए। ओवैसी ने कहा क‍ि अखिलेश यादव आजमगढ़ से केवल मुस्लिम वोटों के कारण ही जीते हैं। उन्‍होंने सवाल क‍िया क‍ि अखिलेश यादव कौन सी दुनिया में हैं? यूपी में उनके चलते ही ऐसे हालात बने हैं।

ओवैसी ने साधा न‍िशाना

ओवैसी ने कहा क‍ि यूपी में एसपी-बसपा ब्राह्मण सम्मेलन करती है और हम अगर मजलूमों की बात करते हैं तो कहते हैं कि आप बात नहीं करना। अगर हम बात नहीं करें तो फ‍िर आप कैसे बात कर रहे हैं? उन्‍होंने कहा क‍ि यूपी में गजब खेल चल रहा है। उन्होंने कहा क‍ि सभी ने यूपी की राजनीति की। लेक‍िन यहां मुसलमानों की लीडरशिप कभी नहीं बनी है। चाहे जो सीएम बना हो वह अपने समाज को मजबूत करता है। लेक‍िन मुसलमानों की हालत पर बात करने पर ‘हम’ वोट कटवा पार्टी हो जाते हैं।












‘श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी हिंसक मुहिम शुरू करेगा RSS’, ओवैसी ने जताया डर


यूपी सरकार पर तंज

ओवैसी ने यूपी में दो बच्‍चे की पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में 50 प्रत‍िशत बच्‍चे कुपोषण के साथ पैदा होते हैं। यहां पर बच्‍चों के डॉक्‍टरों की भारी कमी है। रोजगार नहीं म‍िल रहे हैं। एम्‍प्‍लॉयमेंट पोर्टल पर 33 लाख से ज्‍यादा युवाओं के नाम हैं। इसके बावजूद यूपी सरकार टू- चाइल्ड पॉलिसी लेकर आ रही है।



Related posts