Tokyo Olympics Live: गोल्ड-सिल्वर की उम्मीदें टूटीं, बजरंग पुनिया से अब कांस्य की ही आस – Aaj Tak

टोक्यो ओलंपिक का आज 15वां दिन है. भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं. उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में  हाजी एलियेव के हाथों हार का सामना करना पड़ा. हालांकि बजरंग अब भी कांस्य पदक की रेस में हैं. वहीं, गोल्फर अदिति अशोक ने भी मेडल की आस जगा दी है. अदिति तीसरे राउंड के बाद दूसरे स्थान पर हैं. मुकाबले का चौथा और फाइनल राउंड शनिवार को खेला जाएगा. 

3:20 PM (10 मिनट पहले)

ऐसे हारे बजरंग

Posted by :- Devang Gautam

पहले पीरियड में ही बजरंग 1-4 से पिछड़ गए थे. दूसरे पीरियड में हाजी एलियेव ने बजरंग का मशहूर फीतले दांव उन्हीं पर लगा दिया और अंक बटोर लिए.  बजरंग अब 7-1 से पीछे थे. बजरंग ने फिर 2 अंक बटोरे, लेकिन हाजी ने 2 अंक और बटोरकर उनकी वापसी की उम्मीद खत्म कर दी. आखिरी पलों में बजरंग  ने 2 अंक लिए, लेकिन हाजी भी 2 अंक बटोर ले गए. बजरंग 5-11 से पीछे हो गए थे. आखिरी पलों में बजरंग के कोच ने हाजी के दांव को चुनौती दी, लेकिन वह खारिज हो गया. इसी के साथ बजरंग की हार निश्चित हो गई. 

3:12 PM (18 मिनट पहले)

5-12 से हारे बजरंग पुनिया

Posted by :- Devang Gautam

भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया सेमीफाइनल मुकाबला हार गए हैं. इसी के साथ वह गोल्ड और सिल्वर मेडल की रेस से बाहर हो गए हैं. तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन अज़रबैजान के हाजी एलियेव ने बजरंग को 12-5 से हराया. बजरंग के पास अब भी कांस्य पदक जीतने का मौका है. 
 

3:03 PM (27 मिनट पहले)

पीछे चल रहे बजरंग

Posted by :- Devang Gautam

पहले पीरियड में बजरंग पुनिया पीछे चल रहे हैं. वह 1-2 से पीछे हैं. बजरंग को हाजी एलियेव के खिलाफ वापसी करनी होगी. बजरंग पूनिया को शुरुआत में पैसिव क्लॉक के कारण एक अंक मिला लेकिन,  एलियेव ने दो बार दो पॉइंटर हासिल किए. 

3:00 PM (30 मिनट पहले)

बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल मुकाबला शुरू

Posted by :- Devang Gautam

पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग में बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल मुकाबला शुरू हो गया है. उनका सामना तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन अज़रबैजान के हाजी एलियेव से है. 
 

2:43 PM (47 मिनट पहले)

17वें स्थान पर रहीं प्रियंका गोस्वामी

Posted by :- Devang Gautam

20 किमी पैदल चाल प्रतियोगिता में भारत की प्रियंका गोस्वामी 17वें स्थान पर रहीं. गोल्ड मेडल इटली की एनटोनेला पालमिसानों ने जीता है. 
 

2:32 PM (58 मिनट पहले)

कुछ देर में मेडल के लिए दांव लगाएंगे बजरंग पुनिया

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया का मुकाबला अब से कुछ देर में शुरू होने वाला है. बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन अज़रबैजान के हाजी एलियेव से होगा. बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे. 

2:28 PM (एक घंटा पहले)

Posted by :- Devang Gautam

ये पढ़ें- 5 मेडल भारत की झोली में, 3 और की आस… इस बार ओलंपिक में बदलेगा इतिहास!

11:55 AM (3 घंटे पहले)

अदिति ने जगाई मेडल की आस

Posted by :- Devang Gautam

टोक्यो ओलंपिक में भारत के खाते में एक और मेडल आ सकता है. स्टार गोल्फर अदिति अशोक ने अपने प्रदर्शन से पदक की आस जगा दी है. अदिति महिलाओं के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले के तीसरे दौर के बाद दूसरे स्थान पर हैं. अदिति के पास गोल्ड मेडल जीतने का बेहतरीन मौका है. अगर खराब मौसम के कारण शनिवार (7 अगस्त) को चौथा और फाइनल राउंड नहीं होता है तो अदिति को सिल्वर मेडल मिल सकता है. वहीं, अगर फाइनल राउंड पूरा होता है तो वह गोल्ड मेडल जीतने की प्रबल दावेदार होंगी. 

10:15 AM (5 घंटे पहले)

हाजी एलियेव से होगा बजरंग का सेमीफाइनल में सामना

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से होगा. ये मुकाबला 2.45 से शुरू होगा. बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे. 

9:54 AM (5 घंटे पहले)

सेमीफाइनल में पहुंचे बजरंग

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान  Morteza CHEKA GHIASI को शिकस्त दे दी है. बजरंग ने 2-1 से ये मुकाबला जीता है. उन्हें Winner Byfall घोषित किया गया है. बजरंग ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वह शुरू में इस मैच में 0-1 से पिछड़ रहे थे. बजरंग ने पहले पीरियड में डिफेंसिव खेल दिखाया. उनके खिलाफ पैसिव क्लॉक शुरू किया गया था लेकिन बजरंग घबराए नहीं. 

दूसरे पीरियड में भी वह सुरक्षात्मक थे, जबकि ईरान के Morteza लगातार अटैक कर रहे थे. हालांकि बजरंग भी उन्हें दांव लगाने का मौका नहीं दे रहे थे.  लेकिन जब दोबारा पेनाल्टी अंक गंवाने से बचने के लिए 30 सेकंड का मौका दिया गया तो बजरंग को आक्रामक होना पड़ा. परिणाम ये रहा कि उनकी टांग पकड़कर फंसाने की कोशिश कर रहे Morteza उल्टा उनकी ग्रिप में फंस गया. बजरंग ने  इस मौके का पूरा लाभ उठाया और पहले दो अंक पर कब्जा किया. इसके बाद उन्होंने Morteza को पलटते हुए उसके कंधे जमीन पर लगाकर चित करते हुए मुकाबला ही खत्म कर दिया. 

9:44 AM (5 घंटे पहले)

बजरंग पुनिया का क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया का क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू हो गया है. वह क्वार्टर फाइनल में  ईरान के Morteza CHEKA GHIASI का सामना कर रहे हैं.

9:35 AM (5 घंटे पहले)

Posted by :- Devang Gautam

भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की 9 बेटियों को 50 – 50 लाख रुपए के नकद पुरुस्कार की घोषणा की गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ये घोषणा की है.
 

9:30 AM (6 घंटे पहले)

सीमा बिस्ला का टोक्यो ओलंपिक का सफर खत्म

Posted by :- Devang Gautam

महिला रेसलर सीमा बिस्ला का टोक्यो ओलंपिक का सफर खत्म हो गया है. वह प्री-क्वार्टर का मुकाबला हार गई थीं. हार के बाद अब उन्हें रेपेचेज का मौका भी नहीं मिलेगा, क्योंकि उन्हें हराने वाली रेसलर सारा हमदी क्वार्टर फाइनल मैच में हार गई हैं. 

9:22 AM (6 घंटे पहले)

हार के बाद निराश हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल

Posted by :- Devang Gautam
Photo-Getty Images

9:16 AM (6 घंटे पहले)

जीत के साथ बजरंग का आगाज

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. उन्होंने किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव को हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है.  ये मुकाबला 3-3 से बराबर था लेकिन बजरंग ने तकनीकी आधार पर जीत हासिल कर ली. बजंरग ने पहला पीरियड 3-1 से अपने नाम किया था. दूसरे पीरियड में बजरंग ने अकमातालिव की टांग पकड़कर फीतले दांव लगाने की कोशिश की, लेकिन दूसरी टांग हाथ में नहीं आने से चूक गए.

आखिरी 30 सेकंड तक भी दूसरे पीरियड में बजरंग आगे थे, लेकिन अकमातालिव ने अचानक आक्रामक रुख के साथ दो बार 1-1 अंक जुटाकर बराबरी कर ली. आखिर में बजरंग को ज्यादा बड़ा दांव लगाने के चलते तकनीकी आधार पर विजेता घोषित किया गया. क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ईरान के Morteza CHEKA GHIASI के साथ होगा. 

9:04 AM (6 घंटे पहले)

बजरंग ने बनाई बढ़त

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया का मुकाबला जारी है. उन्होंने शुरुआत बढ़त बना ली है. वह 3-1 से आगे चल रहे हैं. बजरंग किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव का सामना कर रहे हैं.   
 

8:59 AM (6 घंटे पहले)

बजरंग पुनिया का मुकाबला शुरू

Posted by :- Devang Gautam

बजरंग पुनिया का मुकाबला शुरू हो गया है. वह पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग में किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव का सामना कर रहे हैं.   

8:54 AM (6 घंटे पहले)

कुछ देर में बजरंग पुनिया का मैच

Posted by :- Devang Gautam

स्टार रेसलर बजरंग पुनिया अब से कुछ देर में रिंग में नजर आएंगे. पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग में उनका सामना किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव से होगा. 
 

8:47 AM (6 घंटे पहले)

टूट गया सपना

Posted by :- Devang Gautam

भारत की महिला हॉकी टीम का टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया है. कांस्य पदक के मैच में उसे ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार मिली है. हालांकि टीम इंडिया ने इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. वह पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी. इन बेटियों पर देश को गर्व है और ऐसा ही प्रदर्शन उनका जारी रहा था तो वो दिन दूर नहीं जब ये टीम ओलंपिक में पोडियम फिनिश करेगी. 

8:31 AM (6 घंटे पहले)

ब्रिटेन ने फिर बनाई बढ़त

Posted by :- Devang Gautam

ब्रिटेन ने एक बार फिर बढ़त बना ली है. तीसरे क्वार्टर के बाद चौथे क्वार्टर में भी वह अब तक भारत पर हावी रही है. ब्रिटेन ने 48वें मिनट में गोल किया है और बढ़त हासिल कर ली है. वह 4-3 से आगे हो गई है. टीम इंडिया को अब एक बार फिर पलटवार करना होगा. मैच के 12 मिनट बाकी हैं और टीम इंडिया को इस दौरान पूरा जोर लगा देना होगा. 

Related posts