ओलंपिक: विनेश फोगाट कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में पहुंची, स्वीडन की सोफिया मैटसन को 7-1 से हराया – अमर उजाला – Amar Ujala

स्पोर्ट्स डेस्क, इमर उजाला, टोक्यो।
Published by: अभिषेक दीक्षित
Updated Thu, 05 Aug 2021 08:27 AM IST

सार

टोक्यो ओलंपिक में महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने स्वीडन की सोफिया मैटसन को 7-1 से हरा दिया। अब उन्हें आगे का एक राउंड आज ही खेलना है।

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार को महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने स्वीडन की सोफिया मैटसन को 7-1 से हरा दिया। राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में विनेश ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्हें अगला मुकाबला भी आज ही खेलना है। जहां उनका मुकाबला बेलारूस की वनेसा कालादजिंस्की से होगा। इसकी शुरुआत सुबह 8.56 बजे होगी।

विज्ञापन

पदक की प्रबल दावेदार विनेश

भारतीय पहलवान पिछले तीन ओलंपिक खेलों से पदक जीतते आ रहे हैं। इस बार टोक्यो में वर्ल्ड नंबर-1 विनेश पदक जीतने की सबसे प्रबल दावेदार हैं। विनेश 53 किलो भारवर्ग में भारतीय चुनौती पेश कर रही हैं। वह 2016 के रियो ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। यहां क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान उनका घुटना फ्रैक्चर हो गया था और वह कराहते हुए मैट से लौटी थीं।

अंशु मलिक हारीं

वहीं, पहलवान अंशु मलिक को कांस्य पदक के मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। उन्हें रेपचेज राउंड में हार का सामना करना पड़ा। रेपचेज के मुकाबले में उन्हें रूस ओलंपिक समिति की वैलेरिया कोबलोवा ने उन्हें 5-1 से हरा दिया।

Related posts