जम्मू-कश्मीर: कठुआ में चॉपर क्रैश होकर रंजीत सागर झील में गिरा, पायलट और सह-पायलट की तलाश जारी – अमर उजाला – Amar Ujala

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू
Published by: प्रशांत कुमार
Updated Tue, 03 Aug 2021 11:36 AM IST

सार

जम्मू संभाग में कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक चॉपर क्रैश हुआ है। चॉपर के पायलट और सह-पायलट का अभी कोई पता नहीं चला है।

कठुआ में सेना का चॉपर दुर्घटनाग्रस्त
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू संभाग में कठुआ जिले के बसोहली के पुरथू के नज़दीक भारतीय सेना का एक चॉपर क्रैश हुआ है। बचाव कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर हादसा हुआ है। तलाशी अभियान के दौरान दो हेलमेट, दो बैग, एक जूता और चॉपर के कुछ हिस्से बरामद हुए हैं। पायलट और सह-पायलट का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

विज्ञापन

रंजीत सागर झील इलाके में सेना की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाया जाता है। इस इलाके से पंजाब और हिमाचल की सीमाएं जुड़ी हुई हैं, लेकिन जहां चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह क्षेत्र कठुआ जिले में आता है।

बता दें कि मामून कैंट, 254 सेना विमानन स्क्वाड्रन, से चॉपर ने उड़ान भरी थी। जोकि रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। तलाशी एवं बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है। स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर है।

एसएसपी कठुआ रमेश कोटवाल ने कहा कि हेलिकॉप्टर का कुछ सामान झील से बरामद हुआ है। विशेष बल और गोताखोर बचाव अभियान चला रहे हैं। जिसके पूरा होने पर ही बताया जा सकेगा आखिर कैसे ये हादसा हुआ है। यह तकनीकी मामला है, अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। जहां हादसा हुआ, उस स्थान पर पानी की गहराई काफी अधिक है। सेना की टीम भी बचाव अभियान चला रही है, सेना को इस स्थान के बारे में विशेष जानकारी है क्योंकि सेना इस इलाके में प्रशिक्षण देती है। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने पर ही कुछ कहा जा सकता है।

इससे पहले जनवरी महीने में लखनपुर में सेना का सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। रुटीन पैट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट के मामून कैंट से उड़ान भरी थी। जोकि लखनपुर से सटे सैन्य क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था।

 

यह भी पढ़ें- पुलवामा का बदला: आईईडी तैयार करने वाला लंबू मारा गया, 40 जवानों ने देश के लिए दिया था सर्वोच्च बलिदान    

यह भी पढ़ें- मसूद अजहर का एक हाथ कटा: पुलवामा हमले में आईईडी तैयार करने वाला लंबू ढेर, ऐसे मारा गया साढ़े छह फीट का आतंकी    

Related posts