Lucknow News: पुलिस के सामने कैब ड्राइवर की पिटाई, फोन भी तोड़ा… वायरल वीडियो में दिखने वाली युवती का सच क्या? सामने आई CCTV फुटेज – Navbharat Times

लखनऊ
यूपी की राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक पुलिसवालों के सामने बीच सड़क पर कैब ड्राइवर को पिटाई करती युवती का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में युवती उछल-उछलकर कैब ड्राइवर की धुनाई कर रही है। इस मामले में पुलिस भले ही अब जांच की बात कर रही है, लेकिन उसकी कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लड़की को गिरफ्तार करने की मांग उठ रही है। वहीं घटना की एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है, जिसमें लड़की चलती गाड़ियों के बीच ही रोड क्रॉस करती नजर आ रही है।

दरअसल, कैब ड्राइवर ऐक्सिडेंट का आरोप लगाकर एक युवती ने शुक्रवार रात उबर चालक को जमकर पीटा दिया। बीच रोड पर युवती ने चालक को कई थप्पड़ मारे और फोन छीनकर तोड़ दिया। एक युवक चालक की मदद को आगे आया तो युवती उससे भी भिड़ गई। वहां मौजूद अन्य लोग घटना का वीडियो बनाते दिखाई दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। इस बीच घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और यह देखते ही देखते खूब वायरल हो गया।

ड्राइवर को थप्पड़ भी मारे
वजीरगंज निवासी इनायत अली ने बताया कि उनका छोटा भाई सहादत अली उबर कार चलाता है। सहादत शुक्रवार रात सरोजनीनगर इलाके में सवारी छोड़कर घर लौट रहा था। सिग्नल रेड होने पर वह कृष्णानगर के अवध चौराहे पर रुक गया।



ट्विटर पर हुआ ट्रेंड

इस बीच पीछे से आई एक युवती कार सही से चलाने की बात कहते हुए चिल्लाने लगी। आरोप है कि युवती ने फोन छीनकर तोड़ दिया और कॉलर पकड़ कर सहादत को कार से नीचे उतार दिया। अपना आपा खो चुकी युवती चिल्ला-चिल्ला कर कह रही थी लड़की पर गाड़ी चढ़ाएगा। इस दौरान युवती ने सहादत कई थप्पड़ जड़े।

सामने आई CCTV फुटेज
इस मामले में अवध चौराहे पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी सामने आई है। फुटेज में चलती गाड़ियों के बीच में ही लड़की रोड क्रॉस करती नजर आ रही है। ग्रीन सिग्नल के बीच ही लड़की जेब्रा क्रॉसिंग पर चलती दिख रही है, जब अचानक से कैब ड्राइवर ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकता दिख रहा है। फिर इसके बाद लड़की कैब वाले से मारपीट शुरू कर देती है।

ट्रैफिक पुलिस के सामने पीटा
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि युवती ने जिस समय चालक को पीटा उस समय चौराहे पर दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात थे। पुलिसकर्मी बीच रोड पर हो रहे हंगामे को रोकने के बजाए शांत ही खड़े रहे।

‘कार छोड़ने के लिए 5 हजार रुपये’
इनायत ने बताया कि रात में सहादत का फोन नहीं उठने पर उन्होंने उबर कार को ऑनलाइन ट्रेस किया। इस दौरान लोकेशन थाने पर मिलते ही वह भाई दाऊद के साथ कृष्णानगर पहुंचे। आरोप है कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सही से बात नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्हें भी बंद कर दिया।

रुपये मांग कर गाड़ी छोड़ने की बात जानकारी में नहीं है। इस संबंध में पीड़ित ने भी कोई शिकायत नहीं की है। हालांकि आरोप गंभीर है। मामले की जांच करवाई जाएगी। रुपये मांगने की बात सामने आने पर साक्ष्य के आधार पर कारवाई की जाएगी।
चिरंजीव नाथ सिन्हा, ADCP, मध्य

शनिवार को तीनों भाई का पुलिस ने चालान कर दिया। आरोप है कि शनिवार शाम वह कार छुड़ाने थाने पहुंचे तो एसआई हीरेंद्र सिंह ने 8 हजार रुपये की डिमांड की। पांच हजार रुपये देने के बाद उन्हें कार वापस मिल सकी।

युवती ने की कैब ड्राइवर की पिटाई


युवती ने की कैब ड्राइवर की पिटाई

Related posts