मिर्जापुर में गरजे अमित शाह: मोदी जी जानते हैं क्या है उत्तर प्रदेश की जरूरत, कैसे बढ़ाना है इसे आगे – अमर उजाला – Amar Ujala

अमर उजाला नेटवर्क, मिर्जापुर
Published by: गीतार्जुन गौतम
Updated Sun, 01 Aug 2021 04:40 PM IST

सार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को एक दिवसीय मिर्जापुर के दौरे पर हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। उन्होंने विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन के बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया। इसके बाद वह जीआईसी मैदान में रोप-वे का लोकार्पण और जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मिर्जापुर दौरा।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जापुर जिले में विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया। इसके बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया। इसके बाद सड़क मार्ग से नगर के जीआईसी स्थित मैदान में आयोजित जनसभा में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

विज्ञापन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर 2:47 बजे रिमझिम बारिश के बीच के देवरी हैलीपेड पर उतरा। प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह, पर्यटन राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद 2:54 बजे बारिश के बीच वहां से वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सड़क मार्ग से मां विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना हुए।

गृह मंत्री ने किया भूमि पूजन

गृह मंत्री 3:05 बजे मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में पहुंचे। मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करने के बाद गृह मंत्री और मुख्यमंत्री 3:12 बजे मंदिर परिसर में बने पूजन स्थल पर पहुंचे। वहां वाराणसी और विंध्याचल के पुरोहितों ने भूमि पूजन कराया। रविवार को गृह मंत्री ने प्रथम फेज का शिलान्यास किया। जिसकी लागत लागत 128 करोड़ रुपये है। पूरे कॉरिडोर में लागत लगभग 350 करोड़ रुपये आएगी। पूजन स्थल पर केंदीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल व नगर विधायक रत्नाकर मिश्र भी साथ रहे।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts