राहुल गांधी ने ली वैक्सीन की पहली डोज, दो दिन से नहीं आ रहे थे संसद, BJP करती रही है सवाल – Hindustan

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। उन्होंने दो दिन पहले वैक्सीन लगवाई है। इसलिए, वह गुरुवार और शुक्रवार को संसद नहीं पहुंचे। राहुल गांधी के टीका लगवाने को लेकर भाजपा कई बार सवाल पूछ चुकी है और इसे लेकर हमला भी करती रही है। हालांकि, अब तक यह जानकारी नहीं सामने आई है कि उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली है। 

दरअसल, राहुल गांधी ने 20 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा कि कोरोना संक्रमित होने की वजह से वैक्सीन लगवाने में देरी हुई। इससे पहले पार्टी के एक नेता ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी हैं। 

दरअसल, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पूछा था कि उन्होंने वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज कब लिया है। पूरा देश यह जानना चाहता है कि गांधी परिवार ने टीका लिया है या नहीं।

बता दें कि भारत में फिलहाल टीकाकरण के लिए कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक-वी वैक्सीन उपलब्ध हैं। हालांकि, इनमें से कौन से टीके राहुल गांधी ने लिए हैं, इसकी सूचना नहीं है। बता दें कि भारत में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 46 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी। 

Related posts