CBSE 12th Result 2021, Cbseresults.nic.in LIVE Updates: सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऑफिशियल वेबसाइट हुई डाउन, ये हैं रिजल्ट चेक करने के अन्य तरीके – Jansatta

CBSE Board Class 12th Result 2021 at cbse.gov.in, cbseresults.nic.in Live Updates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 29 जुलाई को छात्रों के लिए अपने बोर्ड रोल नंबर देखने के लिए ‘रोल नंबर फाइंडर’ पोर्टल जारी किया।

image
CBSE Board Class 12th Result 2021: बोर्ड आधिकारिक वेबसाइटों – cbseresults.nic.in, cbse.gov.in के साथ-साथ डिजिलॉकर पर भी परिणाम घोषित किया है।

CBSE Board Class 12th Result 2021 at cbseresults.nic.in LIVE Updates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने घोषणा की कि 12वीं के नतीजे आज दोपहर 2 बजे घोषित कर दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई और अन्य राज्य बोर्डों दोनों को इस महीने के अंत तक बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को कहा था। जैसा कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को 31 जुलाई या उससे पहले कक्षा 12 के परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था। स्कूलों को अंतिम रूप देने और परिणाम जमा करने के लिए 25 जुलाई तक का समय दिया गया था।

CBSE Board Result 2021 Direct link: Check Here

इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 29 जुलाई को छात्रों के लिए अपने बोर्ड रोल नंबर की जांच करने के लिए ‘रोल नंबर फाइंडर’ पोर्टल जारी किया। सीबीएसई ने कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण इस साल कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। इसलिए छात्रों के प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए।  छात्रों अपने रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बोर्ड आधिकारिक वेबसाइटों – cbseresults.nic.in, cbse.gov.in के साथ-साथ डिजिलॉकर पर भी परिणाम जारी किया है।

CBSE Board Result 2021: How to Check Marks Online

Live Blog

CBSE 12th Result 2021, Cbseresults.nic.in LIVE Updates:

Related posts