Mpresults.nic.in, MP Board 12th Result 2021 LIVE Updates: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कुछ ही देर में, ये हैं रिजल्ट जारी होने की ऑफिशियल वेबसाइट – Jansatta

Mpresults.nic.in, MP Board MPBSE 12th Result 2021 at mpbse.nic.in, mpbse.mponline.gov.in LIVE Updates: इस साल हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए करीब 7.5 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। एमपीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा 1 मई से आयोजित की जानी थी।

image
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एमपीबीएसई की ऐप – एमपी मोबाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Board 12th Result 2021 at mpresults.nic.in, mpbse.nic.in LIVE Updates: Madhya Pradesh Board of Secondary Education (MPBSE) आज MP Board Class 12th result जारी करने जा रहा है। जिन स्टूडेंट्स ने इस साल 12वीं क्लास में रजिस्ट्रेशन कराया था वह अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mpresults.nic.in, mpbse.nic.in, mpbse.mponline.gov.in पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट्स थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

MP Board 12th Result 2021 Direct link

Mpresults.nic.in, MP Board 12th Result 2021 LIVE Updates: Check Here

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एमपीबीएसई की ऐप – एमपी मोबाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस साल हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए करीब 7.5 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। एमपीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा 1 मई से आयोजित की जानी थी। बोर्ड ने पहले महामारी को देखते हुए परीक्षा पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी। पाठ्यक्रम में 30 प्रतिशत की कमी की गई थी और पेपर में एनलिटिकल, सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव प्रश्नों को शामिल किया गया था। बाद में परीक्षाएं जून तक के लिए टाल दी गईं। हालांकि, जून में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की।

MPBSE 12th Result 2021, Mpresults.nic.in: Check Here

Live Blog

Mpresults.nic.in, MP Board 12th Result 2021 LIVE Updates: 

Related posts