Yogi Cabinet Reshuffle: योगी कैबिनेट में बदलाव से पहले लखनऊ आ रहे अमित शाह और जेपी नड्डा, क्या है इशारा? – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • यूपी में बीजेपी अगले महीने से पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 7-8 अगस्त को लखनऊ आ रहे हैं
  • चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर तक पहुंचने का निर्देश

लखनऊ
यूपी में बीजेपी अगले महीने से पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 7-8 अगस्त को लखनऊ आ रहे हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वह पार्टी के कार्यकर्ताओं को घर-घर तक पहुंचने का निर्देश देंगे। योगी कैबिनेट में होने वाले बदलावों को लेकर भी यह दौरा अहम माना जा रहा है। इसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

वह हाल ही में बीजेपी के बैनर तले चुनाव जीते ग्राम प्रधान से लेकर जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों को चुनावी अजेंडा समझाएंगे। साथ ही योगी सरकार के मंत्रियों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

लेंगे सरकार का फीडबैक
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 7 अगस्त को सुबह लखनऊ आएंगे। बीजेपी ने हाल ही में पंचायत चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है। इनमें 75 में 67 जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटें और ब्लॉक प्रमुखों की 648 सीटें जीती हैं। अब वह हर जिले में वार्ड तक जीत की ब्रैंडिंग करने की तैयारी कर रही है।

जेपी नड्डा सबसे पहले इन सभी पंचायत प्रतिनिधियों से बात करेंगे और उन्हें अगले विधानसभा चुनावों में जीत का मंत्र देंगे। इसके बाद वह सरकार के मंत्रियों, विधायकों के साथ अलग-अलग बैठेंगे। इससे पहले पार्टी पदाधिकारियों से सरकार के कामकाज का फीडबैक भी लेंगे।

नड्डा इससे पहले जनवरी में दो दिन के लिए आए थे और उन्होंने मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों को कई टारगेट भी दिए थे। इनमें पार्टी के अभियानों के साथ सरकार के कामकाज को हर घर तक पहुंचाना था, यह काम कितना हुआ, इसकी जानकारी भी वह लेंगे।

अमित शाह भी आ रहे लखनऊ
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक अगस्त को लखनऊ में होंगे। वह सरोजनीनगर के पिपरसंड में प्रस्तावित यूपी इंस्टिट्यूट ऑफ फरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस इंस्टिट्यूट की स्थापना करने की घोषणा की थी, जिसके बाद तकनीकी सहयोग के लिए एकेटीयू के साथ अनुबंध भी किया गया था।












यूपी में विकासवाद….पीएम मोदी ने सीएम योगी की जमकर की तारीफ

यह गुजरात में स्थापित नेशनल फरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी (एनएफएसयू) से संबद्ध होगा। यह भी संभावना है कि वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री और सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डेप्युटी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा) के साथ बैठक भी कर सकते हैं। उनका भी यह दौरा चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रकोष्ठों को दी गई जिम्मेदारी
इस बीच सोमवार को बीजेपी में हाल ही में बनाए गए प्रकोष्ठों और विभागों के नवनियुक्त संयोजकों और सह-संयोजकों को भी पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान प्रकोष्ठों की जिम्मेदारी पूर्व संगठन मंत्री शिव प्रकाश पाठक और विभागों की जिम्मेदारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव को दी गई है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने उन्हे चुनाव में जुटने का निर्देश दिया और कहा कि वह सरकार के काम को घर-घर तक पहुंचाएं। साथ ही कहा कि सभी मिलकर विपक्ष के झूठ का और भ्रम का पर्दाफाश भी करें।

उन्हें बताया गया कि क्षेत्र और जिले स्तर पर विभाग और प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं को समायोजित किया जाएगा। इस दौरान कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को पुष्प अर्पित किए गए और दो मिनट का मौन रखकर उन्हें याद किया गया।



फाइल फोटो: अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और जेपी नड्डा

Related posts